Saturday, October 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शिक्षक अभ्यर्थियों ने जतायी खुशी

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शिक्षक अभ्यर्थियों ने जतायी खुशी

- Advertisement -
  • 69 हजार शिक्षकों में से शेष 37 हजार रिक्त पदों का रास्ता साफ

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सुप्रीम कोर्ट द्वारा शिक्षा मित्रों की अपील खारिज करने के बेसिक शिक्षा विभाग से संबंधित 69 हजार शिक्षकों के पदों में से शेष 37 हजार शिक्षकों के पदों की भर्ती प्रक्रिया का रास्ता साफ हो गया है। जिसमें अभ्यर्थियों ने सुपीम कोर्ट के फैसले स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की।

उन्होंने कहा कि परीक्षा परिणाम में उत्तीर्ण होने के पश्चात भी जब उनकी भर्ती प्रक्रिया अटक गयी एवं अन्य 31 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती हुई तो मन में एक निराशा हुई, लेकिन उन्हें सर्वोच्च न्यायालय पर पूरा विश्वास था। कि सत्य की जीत होगी।


अभ्यर्थी राधिका माहेश्वरी ने कहा कि दो साल के इंतजार के बाद हम सभी अभ्यर्थियों को खुशी मिली हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द से जल्द प्रक्रिया को पूरी करते हुए नियुक्ति प्रमाण पत्र वितिरत करे। जिससे वह बच्चों के भविष्य को सुधारने में अहम योगदान निभा सकें। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करते हुए कहा कि कम से कम समय में सरकार प्रक्रिया को पूरी करें।


अभ्यर्थी महेश आर्य ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश ने सिद्ध कर दिया कि सत्य की हमेशा जीत होती है। सत्य विचिलत हो सकता है, लेकिन हार नहीं सकता। उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय का आभार जताते हुए प्रदेश सरकार से अपील करते हुए कहा कि जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएं।


अभ्यर्थी अर्चना ने कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती परीक्षा में उन्होंने भी प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि टेट एवं की परीक्षा भी पास की यही नहीं सुपर टेट भी पास किया। उनका चयन भी हो गया था, लेकिन मामला न्यायालय में जाने के कारण नियुक्ति नहीं मिल पाई। जिससे मन काफी दुखी हुआ, लेकिन अब सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से काफी राहत मिली हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील हैं। की प्रदेश सरकार जल्द से जल्द 37 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करें।


राष्ट्रीय शैक्षिक संघ के जिला महामंत्री डा. छोटू राम ने बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की 69 हजार भर्ती की प्रक्रिया पुन: प्रारंभ कराने के फैसले के लिए सर्चोच्च न्यायालय का आभार प्रकट करता हूं। हालांकि 31 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया प्रदेश सरकार पूर्व में पूरी कर चुकी है। इसलिए सरकार जल्द से जल्द 37 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को भी पूरा करें। साथ ही शिक्षा मित्रों के साथ भी अन्याय ना हो उसका भी ध्यान रखें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments