Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCricket Newsविराट की कप्तानी में सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

विराट की कप्तानी में सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कानपुर में जीत से एक विकेट दूर रह गई टीम इंडिया शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे व अंतिम टेस्ट को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी। टी20 सीरीज और पहले टेस्ट में आराम के बाद कप्तान विराट कोहली इस मैच से वापसी करेेंगे।

दोनों टीमें 33 साल बाद इस स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों ने यहां दो टेस्ट खेले हैं और एक-एक जीता है। दोनों आखिरी बार 1988 में यहां खेली थी जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को 136 रन से हराया था। इससे पहले 1976 में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 162 रन से मात दी थी।

कोहली को रास आता है मुंबई 

कप्तान विराट कोहली का वानखेड़े स्टेडियम में रिकॉर्ड अच्छा है। उन्होंने यहां खेले गए चार मैचों में 72.17 की औसत से 433 रन बनाए हैं। इसमें एक दोहरा शतक (235) और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। उन्होंने दो साल से कोई शतक नहीं जड़ा है। ऐसे में यहां उनके बल्ले से रन बरसने की पूरी उम्मीद है।

उन्होंने पिछला टेस्ट नवंबर में कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद से जड़ा था। इसके बाद से वह तीनों प्रारूपों में 50 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें 40.59 की औसत से 1989 रन बनाए हैं। इसमें 20 अर्द्धशतक लगाए हैं पर शतक नहीं लगा पाए।

अंतिम एकादश को लेकर बढ़ेगी मुश्किल 

कोहली की वापसी से टीम मजबूत होगी। साथ ही अंतिम एकादश को लेकर कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ की मुश्किलें भी बढ़ेंगी। पहले मैच में कोहली की जगह खेलने वाले श्रेयस अय्यर ने शतकीय और अर्द्धशतकीय पारियां खेलकर टेस्ट कॅरिअर की शानदार शुरुआत की है।

उन्हें बाहर करना आसान नहीं होगा। अब देखना होगा कि कोहली के आने पर टीम प्रबंधन अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा या फिर मयंक अग्रवाल में से किसे बाहर करता है।

इन तीनों ने पहले टेस्ट में निराश किया है। रहाणे ने पिछले 16 टेस्ट मैचों में 24.39 की औसत से एक शतक से 683 रन बनाए हैं। वहीं पुजारा ने पिछले 12 मैचों में 30.42 की औसत से 639 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments