Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutउत्तर प्रदेश और हैदराबाद की टीमों ने किया अभ्यास

उत्तर प्रदेश और हैदराबाद की टीमों ने किया अभ्यास

- Advertisement -
  • कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के लिए रविवार से खेला जाएगा चार दिवसीय मैच

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच की शृंखला में मेरठ के भामाशाह मैदान में उत्तर प्रदेश और हैदराबाद की अंडर-23 टीमों के बीच चार फरवरी रविवार से चार दिवसीय मुकाबला होने वाला है। इस मैच के लिए दोनों टीमों के सभी खिलाड़ी मेरठ पहुंच चुके हैं। जिन्होंने शुक्रवार को भामाशाह क्रिकेट मैदान पहुंचकर घंटों तक अभ्यास किया। जिसमें क्रिकेट के सभी क्षेत्र यानी बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग और विकेट कीपिंग पर फोकस किया गया। अभ्यास सत्र के दौरान कप्तान कृतज्ञ केके सिंह, टीम के कोच मो. आमिर खान, मैनेजर सतीश जायसवाल, स्थानीय मैनेजर मयंक अग्रवाल मौजूद रहे।

वहीं, कोच ने खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए। वहीं, दूसरी ओर हैदराबाद की टीम कप्तान के. हिमातेजा, हेड कोच पी. रमेश कुमार टीम मैनेजर विनोद कुमार इंग्ले के नेतृत्व में दोपहर के समय भामाशाह क्रिकेट मैदान पहुंची। टीम ने मैदान में शाम तक बैटिंग बॉलिंग फील्डिंग आदि का जमकर अभ्यास किया। आयोजन समिति के सचिव सुभाष चंद्र शर्मा ने जानकारी दी कि चार फरवरी रविवार को मैच सुबह 9:30 बजे से शाम तक चलेगा। इस अवधि में प्रतिदिन 90 ओवर खेले जाएंगे।

उन्होंने उम्मीद जताई कि इस मैच के दौरान मौसम साथ देगा, और एक महत्वपूर्ण मैच एक रोचक मैच मेरठ के मैदान पर देखने को मिलेगा। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की टीम अभी तक चार मैच खेल कर 20 अंक अर्जित करके टॉप पर बनी हुई है। वहीं इतने ही मैच खेल कर हैदराबाद की टीम 16 अंकों पर पहुंची है। वर्तमान शृंखला के दौरान दोनों ही टीमों के लिए इस मैच का बड़ा महत्व है।

22

आईपीएल खिलाड़ी स्वास्तिक चिकारा भी दिखाएंगे अपना जौहर

यूपी टीम की ओर से खेल रहे स्वास्तिक चिकारा दिल्ली की आईपीएल टीम का हिस्सा बन चुके हैं। दिल्ली की टीम के लिए 20 लख रुपये में उनका अनुबंध किया गया है। स्वास्तिक चिकारा यूपीसीए की ओर से खेलते हुए नौ मैचों में 499 रन बना चुके हैं। इनमें तीन शतक और दो अर्धशतक शामिल रहे हैं। सीके नायडू ट्रॉफी मैच के दौरान अभी तक उन्होंने चार मैच खेले हैं

जिसमें 300 रन बना चुके हैं। गाजियाबाद के मूल निवासी स्वास्तिक चिकारा का कहना है कि हैदराबाद की टीम के साथ मैच काफी रोचक होने वाला है। उनको आशा है कि यह मैदान बहुत अच्छा साथ देने वाला है। यह यूपी टीम का घरेलू ग्राउंड है। उन्होंने भामाशाह क्रिकेट मैदान में बेहतरीन प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई है।

यूपी टीम में मेरठ के पांच खिलाड़ी शामिल

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी शृंखला के अंतर्गत रविवार से होने वाले मैच में मेरठ जनपद के पांच खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इनमें हर्ष त्यागी, ऋतुराज शर्मा, आदित्य शर्मा, शिवेन मल्होत्रा, दिव्यांश राजपूत के नाम शामिल हैं। सभी खिलाड़ी अब तक हुए माचो में बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे हैं। कोच मोहम्मद आमिर खान और मैनेजर सतीश जायसवाल ने घरेलू मैदान पर इन सभी खिलाड़ियों से बेहतर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है।

खिलाड़ियों का मनोबल काफी ऊंचा

हैदराबाद टीम के मैनेजर विनोद कुमार इंगले का कहना है कि अभी तक टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। अभी तक हुए चार मैच में टीम ने 16 अंक हासिल किए हैं। जिससे खिलाड़ियों का मनोबल काफी ऊंचा है। कप्तान हिमातेजा के नेतृत्व में टीम की बैटिंग लाइन और बोलिंग का स्तर बहुत अच्छा देखा जा रहा है। आशा है कि मेरठ में टीम अप के साथ बेहतरीन मुकाबला होगा।

हैदराबाद की टीम में कप्तान हिमातेजा, जी अनिकेत रेड्डी, पी अमन राव, पी नीतीश रेड्डी, पी गौरव रेड्डी, टी अरुण कुमार, पी पुन्नाइया, शशांक लोकेश, पी शिवा, पारस राव, इलियान सठानी, हरीश ठाकुर, नितिन साई यादव, अली कच्छी डायमंड और एम प्रत्यूष शामिल है। जिनमें से अंतिम 11 खिलाड़ियों के बारे में मैच के दिन रविवार को ही पता लग सकेगा।

फील्डिंग में खिलाड़ियों का प्रदर्शन रहा उत्कृष्ट

यूपी टीम के कोच मोहम्मद आमिर खान और मैनेजर सतीश जायसवाल का कहना है कि टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। सभी खिलाड़ी बैटिंग और बोलिंग में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। फील्डिंग के क्षेत्र में भी खिलाड़ियों का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है। मेरठ में होने वाले मैच में प्रदर्शन बेहतर रहे यही कामना और उम्मीद की जाती है।

यूपी की टीम में कप्तान कृतज्ञ केके सिंह, स्वास्तिक चिकारा, सिद्धार्थ यादव, हर्ष त्यागी, विकेटकीपर आराध्य यादव, आदित्य शर्मा, सिद्धार्थ यादव, प्रशांत वीर, विपराज निगम, कुणाल त्यागी, विक्रांत चौधरी आदि शामिल रह सकते हैं। मैच खेलने वाले अंतिम 11 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा मैच के दिन ही की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments