Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsबड़ौतबिजली की लाइन से गिरी चिंगारी से दस बीघा ईख जला

बिजली की लाइन से गिरी चिंगारी से दस बीघा ईख जला

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: क्षेत्र के मुकन्दपुर के जंगल में तेज हवा के कारण बिजली के तारों के आपस में टकराने पर उनमें चिंगारी उठ कर नीचे ईंख के खेत में गिर गई। ईख की सूखी पत्तियों ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग ईंख के एक खेत से दूसरे खेत में लगती चली गई। तेज अंधड़ के चलत आग पर किसान काबू नहीं कर पाए। आधा दर्जन किसानों की करीब दस बीघा ईंख की फसल जल गई।

यह हादसा गुरुवार को हुआ। मुंकदपुर गांव में रघुनंदन शर्मा, विजयपाल, कुलदीप, श्रीनिवास, संजय समेत करीब आधा दर्जन किसान के खेतों से होकर बिजली की हाईटेंशन लाइन गई हुई है। ढ़ीले जर्जर तार तेज अंधड़ चलने के कारण आपस में टकरा गए। इन तारों से आग की चिंगारी उठी।

बिजली की लाइन में करंट था। यह चिंगारी किसानों के ईंख के खेत में गिर गई। खेत में आग लग गई। इस तरह से एक खेत से दूसरे खेत में आग फैल गई। हवा तेज होने के कारण किसान इस आग पर काफी देर में काबू पा सके। तभी करीब दस बीघा ईंख की फसल जल गई।

राहगीरों एवं ग्राम वासियों ने किसी तरह बमुश्किल आग पर काबू पाया। किसानों ने बताया कि 11 हजारी बिजली के तार काफी जर्जर हो चुके हैं और वहां पर पहले भी फाल्ट होता रहा है। लेकिन विद्युत विभाग ने अभी तक कोई समाधान नहीं किया है।

संजीव मुखिया, ओमबीर रघुनंदन, संजय, कुलदीप समेत काफी ग्रामीणों ने बताया कि ऊर्जा निगम पर इससे कुछ फर्क नहीं पड़ता है। किसानों का नुकसान होता है। किसानों ने आक्रोश जताते हुए ऊर्जा निगम के खिलाफ छपरौली थाने में तहरीर दी।  किसानों ने बताया कि ईंख के खेतों में दरांती, बलकटी , मडा व खेत में काम करने के कपड़े आदि भी जल गये।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments