Monday, December 6, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeDelhi NCRआतंकी अशरफ का पॉलीग्राफी टेस्ट आज

आतंकी अशरफ का पॉलीग्राफी टेस्ट आज

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: दिल्ली समेत देशभर में इस समय पाकिस्तान के आतंकी व स्लीपर सेल मौजूद हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की गिरफ्त में आया दहशतगर्द मोहम्मद अशरफ इनके बारे में कुछ नहीं बता रहा है। ऐसे में इन आतंकियों का पता करने के लिए स्पेशल सेल ने मोहम्मद अशरफ का पॉलीग्राफी टेस्ट करने का निर्णय किया है।

स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीबीआई की मदद लेकर सीएफएसएल में पॉलीग्राफी टेस्ट शुक्रवार को कराया जाएगा। स्पेशल सेल के विशेष पुलिस आयुक्त नीरज ठाकुर ने बृहस्पतिवार को लोदी कॉलोनी पहुंचकर मोहम्मद अशरफ से कई घंटे पूछताछ की।

स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी हैंडलर नासिर ने मो. अशरफ को कालिंदी कुंज में यमुना घाट से विस्फोटक व हथियार लाकर किसी को देने के आदेश दिए थे। हथियार व विस्फोटक लेने वाले कौन थे, इनके बारे में मोहम्मद अशरफ कुछ नहीं बता रहा है। मोहम्मद अशरफ के सर्किल का पता करने के लिए स्पेशल सेल उसका पॉलीग्राफी टेस्ट करा रही है। इसके लिए सीबीआई की सीएफएसएल से शुक्रवार को समय मिल गया है।

दूसरी तरफ मो. अशरफ के दिल्ली में बैंक खाते का पता लगा है। उसका खाता सेंट्रल बैंक में है। इस खाते पर डेबिट कार्ड भी जारी हो रखा है। बैंक खाते में पैन नंबर भी दिया हुआ है। खाते से पैसों का लेन-देन होने की जानकारी मिली है। स्पेशल सेल इस बात की जांच कर रही है कि भारत में लोगों ने मो. अशरफ के बैंक खाते में रुपये क्यों जमा कराए थे। मो. अशरफ से पूछताछ में हवाला के जरिये पाकिस्तान से पैसे के भी सबूत मिले हैं।

स्पेशल सेल के इस वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मो. अशरफ ने पूछताछ में ये भी खुलासा किया है कि हैंडलर नासिर ने उसे आदेश दिया था कि वह दिल्ली के नामी बदमाशों से संपर्क करे, ताकि इन बदमाशों का आतंकी वारदात जैसे टारगेट किलिंग में इस्तेमाल किया जा सके। मो. अशरफ ने दिल्ली के कुछ बदमाशों से संपर्क भी किया था। आईएसआई श्रीनगर में भी आतंकी वारदात के लिए इसी तरीके को अपना रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments