Sunday, October 24, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSजनता कह रही है थेंक्यू किसान

जनता कह रही है थेंक्यू किसान

- Advertisement -
  • किसान महा पंचायत में शामिल होने के लिए जत्थों में पहुंच रहे हैं किसान
  • किसान महा पंचायत में जाने वालों के लिए खोल दिए गए हैं टोल के गेट

जनवाणी ब्यूरो |

देवबंद: तीन कृषि कानून के खिलाफ और एमएसपी पर कानून की मांग को लेकर चल रहा किसानों का सबसे बड़ा आंदोलन अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा सरकार के खिलाफ मुज़फ्फरनगर में आहुत महा पंचायत में शामिल होने के लिए किसान पूरे जोश के साथ पहुंच रहे हैं।

स्टेट हाइवे 59 पर देवबंद-मुज़फ्फरनगर बॉर्डर पर बने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे मंहगे टोल प्लाजा के द्वार भी किसानों के लिए खोल दिए गए हैं। जिसका लाभ आम मुसाफिर भी उठा रहे हैं और कह रहे हैं “थेंक्यू किसान”।

अपनी मांगों को लेकर पिछले 9 महीनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का घेराव करे बैठे किसानों ने सरकार को अपनी ताकत का एहसास कराने के लिए मुज़फ्फरनगर के जीआईसी मैदान में महा पंचायत बुलाई है जिसमें शामिल होने के लिए भारी संख्या में किसान अपने घरों से निकल चुके हैं।

जनपद मुज़फ्फरनगर की और जाने वाले सभी रास्ते किसानों की ट्रैक्टर ट्रालियों और गाड़ियों से पटे हुए नज़र आ रहे हैं। किसानों की गाड़ियों पर राष्ट्रीय ध्वज और संयुक्त किसान मोर्चा का झंडा पूरी शान से लेह रहा है और किसान पूरे जोश के साथ किसान एकता ज़िंदाबाद के नारे लगाते हुए अपनी मंज़िल की और बढ़ रहे हैं।

महापंचायत के लिए कूच कर रहे उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब और जनपद सहारनपुर के किसानों के लिए स्टेट हाइवे 59 पर देवबन्द-मुज़फ्फरनगर सीमा पर बने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे महंगे टोल प्लाजा के दरवाजे भी खोल दिए गए है।

इतना ही नहीं किसानों के लिए खोले गए टोल का लाभ आम मुसाफिर भी उठा रहे हैं और किसान पंचायत में शामिल होने की बात कहते हुए किसानों के साथ वो भी टोल निशुल्क पार कर रहे हैं और कह रहे हैं “थेंक्यू किसान”।

चप्पे चप्पे पर है पुलिस तैनात

देवबंद। किसान महा पंचायत को लेकर जनपद सहारनपुर का पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट है। जनपद मुज़फ्फरनगर नगर की सीमा से सटे नगर देवबंद में भी सुरक्षा एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। स्टेट हाइवे 59 पर विशेष रूप से सुरक्षा बल तैनात हैं। स्थानीय अधिकारी हर हलचल पर नज़र बनाए हुए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments