Saturday, October 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorरजवाहे के पानी से किसानों की फसलें डूबी

रजवाहे के पानी से किसानों की फसलें डूबी

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

भूतपुरी: गाँव शाहपुर जमाल के निकट से शाहपुर जमाल रजवाहे की पटरी क्षतिग्रस्त होने व पानी की निकासी बंद हो जाने से दर्जनों किसानों की फसलें पानी से पूरी तरह से डूब चुकी है किसानों ने विभागीय अधिकारियों पर रजवाहे की सफाई न कराकर रजवाहे में पानी छोड़ने का आरोप लगाया है साथ ही डूबी हुई फसलों से हुए नुकसान की भरपाई कराने की मांग की है।

गाँव शाहपुर जमाल निवासी परवेंद्र कुमार, जीवन सिंह, नवल सिंह, मनोज कुमार, संजय सिंह, महावीर सिंह, रामकुंवर सिंह, हरि सिंह, शिवकुमार आदि किसानों ने बताया कि शाहपुर जमाल रजवाहे में करीब 2 सप्ताह पूर्व से सिंचाई विभाग द्वारा फसलों की सिंचाई हेतू पानी छोड़ा गया था रजवाहे की पटरी क्षतिग्रस्त होने व आगे पानी की निकासी न होने के कारण पानी खेतों में भरकर खड़ा हो गया है।

जिससे किसानों की गन्ने, गेंहू, सरसो, बरसीम आदि की फसले बर्बादी के कगार पर आ गई है किसानों का आरोप है कि विभागीय अधिकारियों ने रजवाहे की सफाई नही कराई साथ ही गाँव से दक्षिण दिशा की ओर जाने वाले रजवाहे की निकासी कई सालों से बंद पड़ी है शिकायत के बाद भी अधिकारी सुनने को तैयार नही है।

हार थककर कुछ किसानों ने रजवाहे के पानी की निकासी के लिए अपने खर्चे पर सीमेंट के पाइप डालकर पानी की निकासी का प्रयास किया लेकिन निकासी की जगह ऊंची होने के कारण पानी फसलों में भरकर खड़ा हो गया किसानों ने उच्च अधिकारियों से रजवाहे के पानी की निकासी हेतू नाला खुदवाने व रजवाहे की सफाई कराने की मांग की है। उधर सिचाई विभाग के जेई सुभाष कुमार का कहना है कि मनरेगा से गाँव के निकट टेल गूल खुदवाई जाएगी जल्द किसानों की समस्या को दूर करा दिया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments