Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCricket Newsआज शाम को शुरू होगा भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला

आज शाम को शुरू होगा भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: टी-20 विश्व कप में आज भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। यह मैच शाम 7:30 बजे से दुबई में खेला जाएगा। टॉस आधे घंटे पहले यानी शाम सात बजे होगा। इस मैच में भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के पास बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। हम आपको ऐसे ही पांच रिकॉर्ड के बारे में बता रहे हैं जो इस मैच में बन सकते हैं…

1. विराट कोहली बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली ने अब तक 285 चौके लगाए हैं। वे इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

यदि कोहली इस मैच में 15 चौके लगा देते हैं, तो वे टी-20 में 300 चौके लगाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे। फिलहाल, आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग 295 चौके के साथ टॉप पर हैं। उनकी टीम विश्व कप से बाहर हो गई है। ऐसे में कोहली के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

2. रोहित शर्मा बना सकते हैं दो बड़े रिकॉर्ड

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक 111 टी-20 में 32.54 की औसत से 2864 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं। उन्होंने 102 मैचों में 2939 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा अगर पाकिस्तान के खिलाफ 76 रन बनाते हैं, तो वह गुप्टिल को पीछे छोड़ देंगे। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में चौके लगाने के मामले में भी रोहित चौथे नंबर पर हैं। उनके नाम 252 चौके हैं। पांच चौके लगाते ही रोहित तीसरे नंबर पर काबिज गुप्टिल (256 चौके) को पीछे छोड़ देंगे।

3. बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बनेंगे

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास भी रिकॉर्ड बनाने का मौका है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में बुमराह ने 50 मैच में 59 विकेट लिए हैं। भारत की ओर से इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में वह दूसरे नंबर पर हैं।

इस लिस्ट में सबसे ऊपर भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (63 विकेट) हैं। चहल का इस विश्व कप में चयन नहीं हुआ है। ऐसे में बुमराह के पास चहल को पीछे छोड़ने का मौका है।

4. फील्डिंग में भी रोहित बना सकते हैं रिकॉर्ड

रोहित एक कैच लेते ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 43 कैच लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। बतौर फील्डर रोहित फिलहाल सुरेश रैना के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक पर हैं।

दोनों ने 42-42 कैच लिए हैं। वैसे सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय प्लेयर महेंद्र सिंह धोनी हैं, लेकिन उन्होंने बतौर विकेटकीपर कैच लिए हैं। धोनी ने करियर के दौरान टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 91 कैच लिए थे।

5. बाबर आजम और पाकिस्तान रच सकता है इतिहास

विश्व कप में अब तक पाकिस्तान भारत को नहीं हरा सका है, चाहे वो वनडे विश्व कप हो या टी-20 विश्व कप। ऐसे में पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम के पास यह शर्मनाक रिकॉर्ड पीछे छोड़ने का मौका है। अगर पाकिस्तान टीम जीतती है, तो बाबर भारत को हराने वाली पाकिस्तान टीम के पहले कप्तान बनेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments