Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurनगरायुक्त व पार्षद मानसिंह का मौहल्ला कमेटी ने किया सम्मान

नगरायुक्त व पार्षद मानसिंह का मौहल्ला कमेटी ने किया सम्मान

- Advertisement -
  • महिलाएं स्वच्छता अपनाकर राष्ट्र निर्माण में दें योगदान: नगरायुक्त
  • श्रेष्ठ सफाई कार्य के लिए मौहल्ला कमेटी व सफाई नायकों का भी किया अभिनंदन

जनवाणी ब्यूरो

सहारनपुर: नागरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने महिलाओं से आह्वान किया है कि वे अपने घर और परिवेश को साफ स्वच्छ रखकर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि महिलाएं समूह बनाकर अपने वार्डो को स्वच्छ बना सकती है। उन्होंने कहा कि जिस घर में साफ सफाई रहती है लक्ष्मी भी वहीं वास करती है।

नगरायुक्त वार्ड 30 में आईटीसी सुनहरा कल और मौहल्ला कमेटियों द्वारा आयोजित नारी शक्ति सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में बोल रहे थे। उन्होंने महिलाओं से स्वच्छता अभियान में सहयोग का आह्वान करते हुए गीला व सूखा कूड़ा अलग अलग कर उसके निस्तारण करने और सहारनपुर को नंबर वन रैंकिंग पर लाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि जापान, अमेरिका जैसे देश आज इसलिए समृद्ध हैं कि वहां महिलाओं का सम्मान होता है। समारोह में नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह का मौहल्ला कमेटियों द्वारा शाॅल ओढ़ाकर व बुके भेंटकर तथा पार्षद मानसिंह जैन का माल्यार्पण व प्रमाणपत्र प्रदान कर स्वागत किया गया।

पार्षद जैन ने कहा कि घरों से कूड़ा कलेक्शन करने वाले कर्मचारी बड़ा काम कर रहे हैं, हमें चाहिए कि हम उनका सम्मान और अभिनंदन करें। जिस पर मौहल्ला कमेटी की ओर से श्रेष्ठ कार्य के लिए सफाई नायक भूरा सिंह, आनंद व सुशील को विशेष रुप से और महक स्वच्छता समिति को नगरायुक्त द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

मुन्नालाल काॅलेज की प्राचार्या डाॅ अमिता अग्रवाल ने नगरायुक्त की सराहना करते हुए कहा कि उनके निर्देशन में शहर में न केवल सफाई कार्य बल्कि अनेक विकास कार्यो के लिए हर दिन नये संकल्प लिए जा रहे है। उन्होंने महिलाओं से कहा कि वे कम से कम डिस्पोजल व प्लास्टिक का उपयोग करें ताकि घरों में कम से कम कूड़ा जनरेट हो सके।

पूर्व पार्षद रानी वर्मा ने कहा कि नारी को जहां अपनी शक्ति को पहचानना है वहीं पुरुष समाज को भी महिलाओं के सम्मान के बारे में सोचना होगा। जहां नारी है वहीं पुरुष है, दोनों बराबर के हकदार है अंतर केवल सोच का है। पार्षद मनोज जैन ने भी महिलाओं से स्वावलंबी बनकर और अधिक शक्ति अर्जित करने का आह्वान किया।

नगर स्वास्थय अधिकारी डाॅ ए के त्रिपाठी ने सुनहरा कल द्वारा घरों में होम कंपोस्टिंग के लिए प्रशंसा करते हुए महिलाओं से कहा कि वे इस व्यवस्था को अपनाकर कचरा प्रबंधन में काफी सहयोग कर सकती हैं।

मौहल्ला कमेटी के उदय जैन ने सभी महिलाओं को ‘‘ न कूड़ा फैलाऊँगा-न फैलाने दूँगा’’ की शपथ दिलायी। इसके अलावा दीपा जैन, अर्चना, रेखा जैन, अनिल मित्तल, नीरज शर्मा, बृजपाल वर्मा ने भी संबोधित किया।

आईटीसी सुनहरा कल की प्रोग्राम कोर्डिनेटर लिपिका, मयंक, शादाब, सुनील सहित अनेक वालंटियर्स शामिल रहे। संचालन सुनहरा कल के मयंक पांडेय ने किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments