Sunday, August 7, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutभारत की आत्मा बसती है गांव में: राधा मोहन

भारत की आत्मा बसती है गांव में: राधा मोहन

- Advertisement -
  • भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग में पहले दिन पहुंचे सैकड़ों दिग्गज

जनवाणी संवाददाता |

हस्तिनापुर: कस्बे में भाजपा किसान मोर्चा के चार दिवसीय उत्तर प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग में पहले दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहार व केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन ने सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ किया।

ऐतिहासिक नगरी के जंबूद्वीप में आयोजित उत्तर प्रदेश किसान मोर्चा प्रशिक्षण वर्ग में पहले दिन किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष तेजा गुर्जर, केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन, क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री दिनेश खटीक व स्वामी प्रवक्ता नन्द महाराज विधायक पीलीभीत के साथ-साथ कानपुर, अवध, काशी वाराणसी पश्चिमी उत्तर प्रदेश आदि जिलों से कार्यकारिणी के पदाधिकारी पहुंचे। पहले सत्र का शुभारंभ सुबह करीब 10 बजे किया गया।

जिसमें केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन ने भाजपा सरकार द्वारा किसानों के हित में चलाई जा रही कई महत्वकांक्षी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है। गांवों को मजबूत बनाने के लिए किसानों को मजबूत बनाना होगा और इसके लिए मोदी व योगी सरकार जुटी हुई है। प्रदेश में पहले सिर्फ प्रश्न पूछे जाते थे अब उत्तर प्रदेश बन गया है।

पहले सत्ता में ऐसे लोग थे जो दिन में तो किसानों के लिए नारे लगवाते थे पर अपनी ऊर्जा अपने वंश को मजबूत करने में लगाते थे। अब स्थिति बदल गई है। मोदी व योगी की सरकार दिन में किसानों के लिए नारे लगाती है तो रात में किसानों को मजबूत करने के लिए सपनें देखती है। किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने कहा कि मोदी और योगी सरकार किसानों को मजबूत बनाने के सपने साकार कर रही हैं।

केंद्र व सूबे की सरकार आर्थिक विकास के साथ सांस्कृतिक विरासत को मजबूत भारत के कई प्राचीन स्थलों को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने में लगी हुई है। वही भाजपा सरकार में किसानों की आर्थिक स्थिति बेहतर हुई है। किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने कहा भाजपा मोदी सरकार के जरिए किए गए अहम कार्यों के अलावा खेती के धार्मिक एवं अध्यात्मिक महत्व को भी देश के किसानों के बीच रखेगी।

क्षेत्रीय अध्यक्ष तेजा गुर्जर ने बताया कि इस विषेश प्रशिक्षण वर्ग के बाद कार्यकर्ता किसानों के बीच जाकर उन्हें कृषि का इतिहास बताने के साथ इसके धार्मिक और आध्यात्मिक पहलू को भी समझाएंगे। द्वितीय सत्र में क्षेत्रीय विधायक एवं राज्य मंत्री दिनेश खटीक भी शामिल हुए जिन्होंने भाजपा के कई दिग्गज मंत्रियों से मुलाकात की और हस्तिनापुर के संबंध में चर्चा की साथ ही

भाजपा सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों को बताया और कहा कि योगी मोदी सरकार में हस्तिनापुर के विकास की शुरूआत हुई। इस अवसर पर किसान मोर्चा के मीडिया प्रभारी विजय भारद्वाज, क्षेत्रीय महामंत्री सत्येंद्र भराला, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी गौरव तोमर, क्षेत्रीय सह संयोजक अमित राठी, वरुण मलिक, गौरव गुर्जर, डा शुभम, सुनील पोसवाल, नीरज नागर आदि सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments