Wednesday, May 29, 2024
- Advertisement -
Homeताज़ा ख़बरअगले कुछ दिन गर्मी से मिल सकती है राहत! जानें मौसम के...

अगले कुछ दिन गर्मी से मिल सकती है राहत! जानें मौसम के हाल..

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज मंगलवार को मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि,दिल्ली समेत पूरे उत्तर पश्चिम भारत में धूल भरी तेज हवाएं चलेंगी। यह भी बताया जा रहा है कि, धूल के साथ कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश और कुछ राज्यों में भारी बारिश भी हो सकती है।

दरअसल, कई दिनों से गर्मी ने पूरी तरह अपने तेवर दिखाए हुऐ थे। तो वहीं, आज की खबर में बताया है कि, राजधानी क्षेत्र में अगले कुछ दिन भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार, मौसम विभाग का कहना है कि 16 मई से लेकर 18 मई तक राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं के चलते राजस्थान, दिल्ली समेत पूरे उत्तर पश्चिम भारत में धूल भरी हवाएं चलेंगी। जिस कारण देखने में काफी दिक्कत आएंगी। लेकिन राहत की बात यह है कि इससे गर्मी में भी राहत मिलेगी।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश..

अरुणाचल प्रदेश समेत असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में अगले कुछ दिन भारी बारिश के अनुमान लगाए जा रहे हैं। खासकर असम और मेघालय में बादल जमकर बरस सकते हैं।

वहीं, इनके अलावा बांकुरा, जमशेदपुर और मिदनापुर में भी बारिश हो सकती है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में बिजली कड़क सकती है। 19 मई से मौसम में बदलाव के कम ही आसार हैं और उसके बाद लोगों को गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments