Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअगले 48 घंटे में भी होगी बूंदाबांदी

अगले 48 घंटे में भी होगी बूंदाबांदी

- Advertisement -
  • बूंदाबांदी से मौसम में सर्दी का एहसास बढ़ा
  • फसलों के लिहाज से वरदान साबित होगी बारिश

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: मौसम विशेषज्ञों की भविष्यवाणी के मुताबिक रविवार को मौसम में बदलाव देखने को मिला दिनभर मौसम में बूंदाबांदी का असर देखने को मिला। शनिवार रात से ही बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। जिसके चलते मौसम में सर्दी का एहसास बढ़ गया। अभी अगले 48 घंटे फिर से बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि बूंदाबांदी के होने से सर्दी का एहसास बढ़ेगा और अगले 48 घंटे में फिर से बूंदाबांदी होने की संभावना है।

इसलिए बेहद सावधानी एवं सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। खासकर बुजुर्गों महिलाओं और बच्चों के लिए इस मौसम में सावधानी बरतने की जरूरत है। उधर, बारिश से जहां एनसीआर का प्रदूषण धड़ाम हो गया। वहीं, यह बारिश फसलों के लिए वरदान साबित हो रही है। सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि जनवरी के साथ-साथ फरवरी माह में भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

15 3

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में परिवर्तन हो रहा है। पहाड़ी इलाकों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर भी देखने को मिल रहा है। इसलिए मौसम में बारिश की संभावना बनी हुई है। इसलिए आवश्यक होगा कि इस मौसम में अपनी फसलों को बचाने के लिए किस समय से सिंचाई की व्यवस्था करें और बेल वाली फसलों को इस मौसम में बेहद लाभ होगा। इसलिए सावधानी बरतने की भी आवश्यकता है।

ये दर्ज हुआ तापमान

राजकीय मौसम वैधशाला पर रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अधिकतम आर्द्रता 93 एवं न्यूनतम आर्द्रता 73 दर्ज की गई है। बारिश रात में 3.4 मिलीमीटर दर्ज की गई है। सुबह के समय 0.4 मिलीमीटर दर्ज की गई। हवा का रुख हालांकि सुबह शांत रहा है, लेकिन इसके बाद शाम होते-होते मौसम में ठंड बढ़ गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments