Thursday, March 4, 2021
Advertisment Booking
Home Astrology 26 दिसम्बर को आपके राशि में हो रहा है ये बदलाव

26 दिसम्बर को आपके राशि में हो रहा है ये बदलाव

- Advertisement -
+1

जनवाणी फीचर डेस्क |

यह राशिफल जन्म राशि पर आधारित है। व्यक्ति के जन्म के समय चंद्रमा जिस राशि पर थे, वही उसकी जन्म राशि होती है। यदि राशि की जानकारी आपको नहीं है तो अपने नामाक्षर से राशिफल देखें। 

-पं. पूरन चंद्र जोशी, मुक्तसर
मोबाइल: 09781080384


दिनांक
26 दिसम्बर सन 2020 ई, दिन शनिवार सूर्यदेव उत्तरायण में विक्रमी संवत 2077 शाके 1942 देशी महिना संक्रान्ती से 12 पौष मार्गशीर्ष शुक्लपक्ष-12 द्वादशी तिथि अगले दिन सुबह, 4.19 तक, भरणी नक्षत्र, सिद्ध योग, अखंण्ड द्वादशी चंन्द्रमा सायं 5.18 बजे तक मेष राशि में उसके बाद वृष राशि में प्रवेश करेंगे। राहु-वृषभ-राशि में, गुरु बुध-सूर्य-धनु राशि में, बृहस्पति, शनि-मकर राशि में, शुक्र-तुला-राशि में, मंगल-मेष, राशि में। केतु-शुक्र- वृश्चिक राशि में। राहुकाल-प्रात: 9.00 बजे से प्रात: 10.30 बजे तक।

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आपको अपनी तरफ से सबसे बेहतर तरीके से बर्ताव करने की जरूरत है, क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज हो सकता है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन में चीजें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी। परिवार संग मिलकर जरूरी फैसले को अन्तिम रूप दिया जा सकता है।

वृषभ (ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आपको बच्चों या खुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की जरूरत है। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। जरूरतमंदों की मदद करने की आपकी खासियत आपको सम्मान दिलाएगी। खर्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।

मिथुन (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

दिल छोटा न करें, क्योंकि जिंदगी में हर चीज से कुछ सीखा जा सकता है। अचानक आए खर्चे आप पर आर्थिक बोझ डाल सकते हैं। अपना नजरिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें। क्योंकि न सिर्फ यह आपके लिए खास फायदेमंद साबित नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज भी कर सकता है।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफी वक़्त देंगे। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। बच्चों के साथ वाद-विवाद झुंझलाहट पैदा करेगा। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

कोई नया रिश्ता न सिर्फ लंबे वक़्त तक कायम रहेगा, बल्कि फायदेमंद भी साबित होगा। सिर्फ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। तनाव से भरा दिन, नजदीकी लोगों से मतभेद उभर सकते हैं। रोजमर्रा की शादीशुदा जिन्दगी में आज का दिन लजीज मिठाई जैसा है।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

मालूम होता है कि पिछले कुछ दिनों के बोझिल कामकाज ने आपको थका दिया है। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे।अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। आपका जीवनसाथी आज काफी रोमानी मिजाज में है।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

छोटी-मोटी बातों पर आपा खोने से बचें, क्योंकि इससे आपके हितों को नुकसान पहुँचेगा। अपने प्रिय को खुश करना आपके लिए काफी मुश्किल साबित होगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। अपने जीवनसाथी के साथ आपका भावनात्मक बंधन कुछ कमजोर होता हुआ मालूम होगा।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि आज के दिन आपको क्या करना है और क्या नहीं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। विवाह एक दैवीय आशीर्वाद है और आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं।

धनु (ये, यो, भ, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक़्त पर टल सकती है। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएँ तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन खुशनुमा
हो जाएगा।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी)

आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। कोई पुराना दोस्त अपने साथ आपके जीवनसाथी के पुराने यादगार किस्से लेकर आ सकता है। ध्यान सर्वश्रेष्ठ मानसिक औषधि है जो कार्यक्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता है।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

किसी के साथ जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते बाद में पछताना पड़ सकता है। दूसरों को यह बताने के लिए ज्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। समय मुफ़्त जरूर है पर बेशकीमती भी है, इसलिए अधूरे कार्यों को निपटा आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

परिवार संग रुखा व्यवहार न करें। आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। वैवाहिक जीवन के खराब क्षणों का चरम आज देखने को मिल सकता है। ध्यान मानसिक औषधि है जो आपकी कार्यक्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
1

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments