Tuesday, July 27, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCricket Newsआज होगा भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच

आज होगा भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय सीरीज आज से शुरू हो रही है।  एक दूसरे को पछाड़ने के लिए दोनों टीमों ने जमकर अभ्यास किया है। श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलेने गई युवा भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन हैं।

वहीं श्रीलंका क्रिकेट ने वनडे सीरीज को देखते हुए दासुन शानाका को टीम की बागडोर सौंपी है। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। आइए हम आपको भारत और श्रीलंका के बीच अब तक खेले गए एकदिवसीय मैचों के परिणाम के बारे में बताते हैं।

भारत और श्रीलंका के जब कभी एकदिवसीय सीरीज का आयोजन हुआ तो ज्यादातर टीम इंडिया भारी पड़ी। दोनों टीमों के दरम्यान अब तक 159 वनडे मैच खेले गए हैं। इन 159 मुकाबलों में से भारत ने 91 मैच जीते हैं। जबकि श्रीलंका की टीम 56 मैचों में जीत हासिल की। इस दौरान दोनों देशों के बीच एक मैच टाई रहा जबकि 11 मुकाबलों का परिणाम नहीं निकला।

आर प्रेमदासा क्रिकेट मैदान पर भी वनडे मैचों में भारत का जलवा रहा है। श्रीलंका की टीम इस मैदान पर भारत के विरुद्ध आखिरी बार 12 साल पहले 12 दिसंबर 2009 को वनडे मैच जीती थी। उसके बाद से दोनों टीमों के बीच अब तक इस मैदान पर 5 मुकाबले खेले गए।

इन सभी मैचों में भारत के आगे श्रीलंका को मुंह की खानी पड़ी। यानी भारत कोलंबो में करीब 12 साल से एकदिवसीय मैचों में श्रीलंका से नहीं हारा है। वहीं श्रीलंका के हालिया प्रदर्शन को देखा जाए तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। जबकि भारत ने घरेलू सीरीज के दौरान इंग्लैंड को तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 2-1 से पटखनी दी थी।

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया में युवा जोश और अनुभव का संगम है। टीम में जहां कई नए खिलाड़ियों को मौका मिला है वहीं शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। उधर श्रीलंका की टीम के लिए बीते दिनों सब कुछ ठीक नहीं रहा।

टीम में अनुबंध विवाद से लेकर कप्तान बदलना और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बड़ी संख्या में खिलाड़ियों का संन्यास लेना जैसे मुद्दे छाए रहे। ऐसे हालात में श्रीलंका की टीम भारत के सामने किस स्तर का प्रदर्शन करेगी यह देखने वाली बात होगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments