Tuesday, July 27, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeDelhi NCRआज होगी सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

आज होगी सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई यानी कल से शुरू होने जा रहा है। उससे पहले आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। बैठक सुबह 11 बजे बुलाई गई है। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी की ओर से सभी दलों को इस बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। बैठक में सत्ता पक्ष, विपक्ष से मानसून सत्र को सुचारू रुप से चलाने के लिए की अपील की जाएगी। संसद सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाने की परंपरा है।

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान संसद में 19 दिन कामकाज चलेगा। कोरोना की दूसरी लहर के बाद यह संसद का पहला सत्र होने जा रहा है। मानसून सत्र के इस बार हंगामेदार होने की आशंका है।

विपक्षी पार्टियां भाजपा सरकार को पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, कोविड कुप्रबंधन और वैक्सीन की किल्लत, विदेश नीति, राफेल डील समेत जैसे कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी की है।

आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य

इससे पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि संसद की कार्यवाही शुरू के दौरान कोरोना संबंधी सभी नियमों का पालन किया जाएगा। जिन लोगों ने टीके की दोनों डोज नहीं ली है उन्हें संसद परिसर में प्रवेश से पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना होगा।

इतने सांसद ले चुके हैं कोरोना वैक्सीन

लोकसभा सचिवालय के मुताबिक, राज्यसभा के 231 सांसदों में से 200 सांसदों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है, जबकि16 ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है। वहीं लोकसभा में 540 में से 470 सांसदों ने कम से कम टीके के एक खुराक ले ली है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments