Sunday, August 7, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeAstrologyजानिए, आज का राशिफल: रीयल स्टेट में रहेगा फायदे का सौदा!

जानिए, आज का राशिफल: रीयल स्टेट में रहेगा फायदे का सौदा!

- Advertisement -

दिनांक-1-जुलाई-2022 ई- दिन -शुक्रवार-सूर्यदेव-दक्षिणायन में विक्रमीसंवत-2079 शाके 1944 देशी -महिना-संक्रान्ती से 17 आषाढ़ *आषाढ़ – शुक्ल–पक्ष– *2 द्वितिया तिथि-दोपहर 1-10 बजे तक रहेगी, पुष्य–नक्षत्र व्याघात–योग , रथ यात्रा-उत्सव श्री- जगन्नाथपुरी जिल्हिजा (मुस्लिम) मास प्रारंम्भ, (जुलाई- मास प्रारंम्भ) चंन्द्रमा–कर्क राशि में, राहु—मंगल—(मेष)– राशि में—केतु— (तुला)– राशि में—गुरु—शनि–(कुम्भ) -राशि –में—-बृहस्पति–(मीन) राशि में—बुध—शुक्र—(वृष) राशि में सूर्य—(मिथुन) –राशि में राहुकाल-प्रातः 10.30 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक।




मेष: रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा। ताज़ा फूल की तरह अपने प्यार में भी ताज़गी बनाए रखें। यह दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है; कार्यक्षेत्र में हिम्मत न हारें। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।


वृष: आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है। साथ में अपना क़ीमती समय बिताएँ और मीठी यादों को फिर से ताज़ा करें, ताकि पुराने दिनों को फिर से वापस लाया जा सके। कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े।


मिथुन: आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है।


कर्क: कामकाज के दबाव से ख़ुद को शान्त करने के लिए हो सकता है कि आपको पर्याप्त समय न मिले। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। आज आपका मन भटक सकता है और आप अपने जीवनसाथी व किसी और के बीच ख़ुद को भावनात्मक तौर पर झुलता हुआ महसूस कर सकते हैं।


सिंह: आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। शादी सिर्फ़ एक छत के नीचे रहने का नाम नहीं है; एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताना भी ज़रूरी है।


कन्या: यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। आज हो सकता है कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें। अगर आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है। क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है?


तुला: ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा । आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय है।


वृश्चिक: अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नज़रअंदाज़ करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज़ हो सकता/सकती है। दफ़्तर में आप तारीफ़ पाएंगे। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। ठीक कम्यूनिकेशन न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं।


धनु: अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है। गर्लफ़्रेंड/बॉयफ़्रेंड के साथ अभद्र व्यवहार न करें। आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमताएँ काफ़ी तारीफ़ दिलाएंगी। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है।


 

मकर: दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफ़ी सारी मांगें होंगी। रोमांस का मौसम है। लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेंगे, तो इससे आपके अलावा किसी और का नुक़सान नही होगा।


कुम्भ: कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नज़रअंदाज़ करें।यह दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है; कार्यक्षेत्र में हिम्मत न हारें। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है।


 

मीन: आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें। आपकी आँखें इतनी चमकीली हैं कि वे आपके प्रिय की अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं। अगर आप अपने दिमाग़ के दरवाज़े खुले रखें, तो कई उम्दा मौक़े आपको मिल सकते हैं। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे जीत होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments