Thursday, July 29, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeDelhi NCRभारत का गलत नक्शा सुधारने पर भी मुश्किल में ट्विटर

भारत का गलत नक्शा सुधारने पर भी मुश्किल में ट्विटर

- Advertisement -
  • एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ केस दर्ज

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर भारत के मानचित्र से जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग दिखाने पर बुलंदशहर में बजरंग दल ने केस दर्ज करवाया है। संगठन ने मामले में ट्विटर के एमडी और इंडिया हेड मनीष महेश्वरी के खिलाफ तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

अधिवक्ता ने भी लगाया देश द्रोह का आरोप 

मोहल्ला मुरारी नगर निवासी अधिवक्ता प्रवीण भाटी पुत्र जगदीश सिंह भाटी ने बताया कि दोपहर तीन बजे ट्विटर चला रहे थे। बताया कि भारत के मानचित्र से जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग दिखाया गया है। उन्होंने सोशल साइट के एमडी और इंडिया हेड पर देशद्रोह का आरोप लगाया है।

मामले में अधिवक्ता प्रवीण भाटी ने कोतवाली में तहरीर देते हुए देशद्रोह की घटना करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। कोतवाली प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी ने बताया कि मामले में तहरीर मिल गई है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच शुरू हुआ तनाव आए दिन नया मोड़ ले रहा है। इस बीच ट्विटर द्वारा अपनी वेबसाइट पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के गलत नक्शे दिखाए जाने को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। हालांकि अब ट्विटर ने ये नक्शा हटा लिया है।

ये है मामला

मालूम हो कि ट्विटर की वेबसाइट पर करियर नाम का एक पेज है। इसके अंदर ‘ट्वीप लाइफ’ नाम का एक सेक्शन है। इसके माध्यम से कंपनी नक्शा बनाकर यह दर्शाती है कि ट्विटर की टीम दुनिया भर में है।

ट्विटर के इस मैप में भारत भी है, लेकिन देश का नक्शा विवादित था। इसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग देशों के रूप में दर्शाया गया था।

मालूम हो कि यह पहली बार नहीं है जब ट्विटर की तरफ से इस तरह की हरकत सामने आई है। इससे पहले भी एक बार कंपनी ने भारत का ऐसा नक्शा दिखाया था जिसमें लद्दाख को देश का हिस्सा नहीं दर्शाया गया था।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments