Saturday, June 19, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliजंगल में बेहोश मिले एक दर्जन गौवंश, तीन की मौत से हड़कंप

जंगल में बेहोश मिले एक दर्जन गौवंश, तीन की मौत से हड़कंप

- Advertisement -
0
  • आनन-फानन में पुलिस ने पशु चिकित्सक बुलाकर दिलाया उपचार
  • ग्रामीणों ने जहरीला इंजेक्शन देकर गौवंश कटान का लगाया आरोप

जनवाणी संवाददाता |

झिंझाना: गांव मालैंडी मार्ग पर तीन मृत गौवंश मिलने और आधा दर्जन गौवंश बेहोशी की हालत में पड़े होने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मौके से बेहोशी की हालत मे मिले आधा दर्जन से अधिक गौवंश को उपचार दिलाकर गौशाला भेजवाया। वही मृत मिले तीन गौवंशों को गड्ढे में दबवा दिया। क्षेत्र में गौवंश के इस हालत में मिलने से ग्रामीणों मे रोष व्याप्त है और उन्होंने अवैध कटान का आरोप लगाया है।

शुक्रवार की सुबह झिंझाना थाना क्षेत्र में मालैंडी रोड पर पीरखेडा गांव के जंगल में कस्बा निवासी अब्बास अहमद उर्फ बिल्लन के खेत के पास बेहोश और मृत गौवंश पड़े होने की सूचना पुलिस को दी गई। आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने वहां लगभग एक दर्जन गौवंश पड़े देखे। जिसमें तीन गौवंश की मौत हो चुकी थी और बाकी की हालत गंभीर थी। पुलिस ने पशु चिकित्सक को बुलाकर उनका उपचार कराया।

जिसके बाद गंभीर गौवंश की हालत में सुधार होने पर उनको गौशाला भेज दिया गया। वहीं मृत तीनों गौवंश गड्ढे में दबवाया दिया गया है। खेत के मालिक अब्बास अहमद उर्फ बिल्लन ने पुलिस को मामले की तहरीर दी है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि गौतस्कर गौवंश को कटान के लिए पकड़कर ले जा रहे होंगे और गौवंशों को नशीला या जहरीला इंजेक्शन लगाया गया होगा। वहीं किसी के आने पर गौतस्कर गौवंश को छोड़कर फरार हो गए। जिससे सभी गौवंश बेहोशी की हालत में पड़े मिले जिसमे तीन की मौत हो गई।

वहीं पशु चिकित्सक डा. गजराज सिंह ने बताया सात गौवंश की हालत नाजुक थी जिनको उपचार दिया जा रहा है। प्रथम जांच में गौवंश की मौत जहर देने से होना प्रतीत हो रहा है। मृत गौवंश को दबवा दिया गया है, वहीं मृत गौवंश का बिसरा सुरक्षित रखा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण पता लग पाएगा। कार्यवाहक थाना प्रभारी तूफान सिंह भाटी ने बताया मामले की सूचना मिली थी मृत पशुओ को दबवा दिया है वहीं गौवंशो को उपचार दिलाया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments