Tuesday, October 19, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutप्रमुख सचिव के दौरे के बाद भी हालात बेकाबू, तीन की मौत...

प्रमुख सचिव के दौरे के बाद भी हालात बेकाबू, तीन की मौत 157 नए केस

- Advertisement -
  • कई इलाकों में जारी है संक्रमण की चेन का सिलसिला, स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ाए सैंपल

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के दौरे के बाद भी कोरोना संक्रमण के बेकाबू हालात काबू में आते नजर नहीं आ रहे हैं। तमाम प्रयासों के बाद भी संक्रमितों की मौते के मामले कम नहीं हो रहे हैं। शनिवार को तीन संक्रमितों की उपचार के दौरान मौत हो गयी तथा 157 नए केस मिले हैं।

शनिवार रात को सीएमओ डा. राजकुमार ने जारी किए गए कोरोना अपडेट में तीन संक्रमितों की मौत व 157 नए केसों की जानकारी दी। अपडेट में एक बार फिर एक ही परिवार के कई-कई सदस्यों के संक्रमण की चपेट में आने का सिलसिला शुरू हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इसको खतरा मान रहे हैं।

हालांकि इससे निपटने के लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं। जिन इलाकों में एक परिवार के एक से ज्यादा सदस्य आए हैं। उनमें गायत्री हाइट्स में तीन, हरी नगर गली नंबर दो में दो, नंगलाताशी में दो, लाला का बाजार होली मोहल्ला में एक ही परिवार में संक्रमण के चार केस मिले हैं।

सदभावना पार्क मंगल पांडे नगर तीन, अब्दुल्लापुर गंगानगर तीन केस, न्यू मीनाक्षीपुरम में दो, अजंता कालोनी दो, शिव शक्ति विहार दो, मेडिकल कैंपस दो, ब्वॉज हॉस्टल मेडिकल कैंपस दो, मंगल पांडे नगर 233-3 एक ही परिवार में छह केस। सुभाष नगर चार, कोनार्क कालोनी तीन। इनके अलावा अन्य इलाकों में राधा कुंज मवाना रोड, सदर, जैन नगर आनंदपुरी, पीएल शर्मा रोड बेगमबाग भी शामिल हैं।

कोरोना जांच में चार निकले पॉजिटिव, 160 की हुई जांच

दौराला: कोरोना की जांच के लिए सीएचसी पहुंचे दो लोगों के घर का गलत पता देने का शनिवार को मामला प्रकाश में आया है। दोनों ही लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। सीएचसी प्रभारी डा. सचिन मलिक ने बताया कि शनिवार को सीएचसी पर आयोजित कैंप में 160 लोगों की कोरोना जांच की। जांच के दौरान चीनी मिल की कॉलोनी निवासी दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

जबकि लावड़ निवासी एक महिला व दौराला निवासी एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। परंतु लावड़ व दौराला निवासी महिला व व्यक्ति ने जांच के दौरान घर का गलत पता लिखवाया। जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव आने पर दोनों मौके से भाग निकले। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों का मोबाइल फोन मिलाया तो नम्बर बंद मिला। इस पर प्रभारी ने दौराला थाने पहुंचकर पुलिस को जानकारी दी और दोनों के विरूद्घ थाने पर तहरीर दी है। उन्होंने कहा कि दोनों का जल्द पकड़ा जाना जरूरी है। ऐसे लोग गलत जानकारी देते है और दूसरे लोगों के संपर्क में आकर संक्रमण को फैलाने का कार्य करते है।

स्वास्थ्य विभाग ने 95 लोगों की कराई जांच

सरधना: उच्चाधिकारियों की सख्ती के चलते स्वास्थ्य विभाग ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। शनिवार को भी कुल 95 लोगों की कोरोन जांच कराई गई। इनमें से 79 सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए। बीते शुक्रवार को प्रमुख सचिव ने भी मेरठ में मीटिंग करके अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए थे। सरधना क्षेत्र में भी रोजाना हो रही जांच में नए केस सामने आ रहे हैं। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 95 लोगों की रेपिड किट से जांच कराई गई।

अच्छी बात ये रही कि जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली। हालांकि 79 लोगों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट आने का इंतजार है। इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार का कहना है कि 95 लोगों की जांच कराई गई थी। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 79 सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments