Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutयूपी के चिकारा और आदित्य ने जड़े अर्धशतक

यूपी के चिकारा और आदित्य ने जड़े अर्धशतक

- Advertisement -
  • साढ़े चार घंटे के खेल में 63 ओवर खेलकर यूपी ने छह विकेट पर बनाए 244 रन
  • सीके नायडू ट्रॉफी: हैदराबाद के कप्तान के. हिमातेजा ने टॉस जीतकर टीम यूपी को बैटिंग के लिए किया आमंत्रित

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी शृंखला के दौरान यूपी और हैदराबाद की अंडर-23 टीमों के बीच डेढ़ दिन का खेल खराब मौसम की भेंट चढ़ने के बाद दूसरे दिन दोपहर बाद मैच शुरू किया जा सका। टीम यूपी ने 63 ओवर खेलते हुए छह विकेट के नुकसान पर 244 रन का स्कोर खड़ा किया। आईपीएल खिलाड़ी स्वास्तिक चिकारा और आदित्य शर्मा ने अर्धशतक बनाकर पारी को मजबूती देने का प्रयास किया।

12 3

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दूसरे दिन भी रविवार-सोमवार की रात में बारिश होने के कारण निर्धारित समय पर मैच शुरू नहीं कराया जा सका। भामाशाह पार्क स्थित क्रिकेट मैदान में नमी के कारण धूप खिलने का इंतजार किया गया। दोपहर के समय मौसम अनुकूल पाते हुए मैच रेफरी संजय राउल, अंपायर एम. अश्विन कुमार और इन्द्रनील ने टॉस कराते हुए एक बजे से मैच शुरू कराया। हैदराबाद के कप्तान के. हिमातेजा ने टॉस यूपी को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया।

आईपीएल प्लेयर ओपनर स्वास्तिक चिकारा और हर्ष त्यागी ने गेंदों को परखते हुए खेलना शुरू किया। आरंभिक स्थिति यह रही कि पहले तीन ओवरों में स्कोर भले ही छह तक पहुंचा, लेकिन इनमें बल्ले से सिर्फ एक रन बना, बाकी पांच रन में एक वाइड और चार बाई के रन शामिल रहे। इसके बाद चिकारा ने अपने हाथ खोले, और स्कोर को तेजी के साथ आगे बढ़ाना शुरू किया, लेकिन यूपी के 44 के स्कोर पर हर्ष केवल पांच रन के स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

13 4

इसके कुछ देर बाद रितुराज शर्मा भी शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद स्वास्तिक चिकारा और आदित्य शर्मा ने इसके बाद हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए टीम का स्कोर 144 तक पहुंचाया। इस दौरान आतिशी बल्लेबाजी कर रहे चिकारा एक गेंद को बाउंड्री से बाहर करने के चक्कर में बल्ला घुमा बैठे, और 83 गेंद खेलकर 86 के स्कोर पर बोल्ड हो गए। चिकारा ने अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के जड़े। चिकारा के कुछ देर बाद आदित्य भी अर्धशतक बनाकर आउट हो गए।

आराध्य यादव 14 और सिद्धार्थ यादव जीरो पर आउट हो गए। दूसरे दिन करीब साढ़े चार घंटे का खेल हुआ, जिसके समाप्त होने तक प्रशांत वीर 38 और कप्तान कृतज्ञ सिंह 37 रन पर नाबाद लौटे। इस समय तक टीम यूपी ने 63 ओवर खेलते हुए छह विकेट खोकर 244 रन बना लिए हैं। हैदराबाद की ओर से बी. पुनैया और नितिन साई यादव ने दो-दो और अनिकेत रेड्डी ने एक विकेट लिया। आयोजन सचिव सुभाष चंद्र शर्मा, राकेश गोयल, अजय त्यागी, प्रणब दास, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शाहिद समेत आयोजन मंडल जुड़े सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments