Saturday, October 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsDehradunसोमवार से शुरू होगा उत्तराखंड का तीन दिवसीय विधानसभा-सत्र

सोमवार से शुरू होगा उत्तराखंड का तीन दिवसीय विधानसभा-सत्र

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

देहरादून: 21 दिसंबर से शुरू होने जा रहे विधानसभा के तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र के मद्देनजर विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। इसमें सत्र के लिए एजेंडा तय किया गया। विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल के अनुसार सत्र के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी हैं।

अधिकारियों को व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि सभी विधायकों से अपील की गई है कि वे सत्र में आने के से पहले अपना आरटीपीसीआर टेस्ट करा लें और सदन में आने के दौरान नेगेटिव जांच रिपोर्ट साथ लेकर आएं। उन्होंने कहा कि जो विधायक आरटीपीसीआर जांच कराकर नहीं आ पाएंगे उनकी जांच विधानसभा में एंटीजन जांच किट से की जाएगी और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही सदन में प्रवेश दिया जाएगा।

सत्र से पहले योग करेंगे विधायक

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि 21 दिसम्बर को सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा सचिवालय में योग का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दौरान सभी विधायकों को उपस्थित रहने का अनुरोध किया गया है। कार्यक्रम के दौरान आचार्य बालकृष्ण के द्वारा विधायकों एवं विधानसभा के अधिकारियों कर्मचारियों को योग अभ्यास कराए जाएंगे। विदित है कि विधानसभा में हर महीने की 21 तारीख को योग अभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। 21 दिसम्बर को योग अभ्यास की 31 वीं श्रृखंला आयोजित होगी। जिसे भव्य बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर, देहरादून में विधानसभा सत्र के दौरान शहर के कई रूट बदले रहेंगे। यहां कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सोमवार से बुधवार तक कई स्थानों पर बैरिकेडिंग भी की जाएगी। इंस्पेक्टर यातायात राजीव रावत ने बताया कि तीनों दिन शहर से डोईवाला की तरफ जाने वाले सभी यातायात को वाया दूधली भेजा जाएगा। इसके साथ ही कई बदलाव भी किए गए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments