Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarजोश और निडरता के साथ किशोर लगवा रहे कोरोना से बचाव का...

जोश और निडरता के साथ किशोर लगवा रहे कोरोना से बचाव का टीका

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता  |

मुजफ्फरनगर: जिले में 15 से 18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण किया जा रहा है। किशोरों में टीकाकरण के प्रति उत्साह नजर आ रहा है। किशोर बड़ी संख्या में टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। टीका लगने के बाद किशोरों की झिझक दूर हो गई और वह अन्य लोगों को भी प्रोत्साहित कर रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. महावीर सिंह फौजदार ने कहा किशोरों में टीकाकरण के प्रति काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है, अभिभावक पूरी जिम्मेदारी के साथ किशोरों का टीकाकरण करवाएं, सभी के सहयोग से ही कोरोना को मात दी जा सकती है। केंद्रों पर पहुंचे किशोरों और उनके अभिभावकों के चेहरों पर खुशी दिख रही है।

अधिकतर किशोरों में जोश है और वह टीकाकरण के लिए अपने हमउम्र दोस्तों के साथ बूथ पर पहुंच रहे हैं। इस दौरान कुछ किशोरों में टीका लगवाने को लेकर झिझक भी दिखी , हालांकि टीका लगने के बाद उनकी झिझक दूर हो गई और वह अन्य लोगों को भी प्रोत्साहित करते देखे गए।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रशांत कुमार ने बताया विभाग शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूलों का सहयोग ले रहा है, स्कूलों के प्रधानाचार्य छात्रों के माता-पिता से बात करके उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसका परिणाम यह रहा कि जनपद में बुधवार को 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के 5294 किशोरों का टीकाकरण किया गया।

इसके साथ ही 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 5483 लोगों को प्रथम डोज लगाई गई तथा 9984 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। बुधवार को जनपद में 20761 लोगों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने कहा शहर में चार स्कूलों में बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण के लिए आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, स्कूल का आईडी लाना अनिवार्य है ताकि टीकाकरण समय से बिना किसी त्रुटि के किया जा सके।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments