Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatग्राम समिति का गठन, प्रधानों ने बैठक लेकर लिया विकास का संकल्प

ग्राम समिति का गठन, प्रधानों ने बैठक लेकर लिया विकास का संकल्प

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

चांदीनगर/बालैनी: जनपद में प्रधानों के शपथ लेने के बाद 160 ग्राम पंचायतों में प्रधानों व सचिवों ने पहली बैठक कर ग्राम समिति का गठन किया है और सभी ने विकास कार्य कराने व सफाई व्यवस्था ठीक रखने का निर्णय लिया गया है, ताकि गांव का विकास कराया जा सकें। ढिकौली, पांची, लहचौडा, सिंगौली तगा, मुकारी, बुढसैनी व मवीखुर्द में सभी ने बैठक में हिस्सा लिया।

ढिकौली गांव में 6 समितियों का गठन किया गया, जिसमे ग्राम पचायत अधिकारी दिनेश कुमार और ग्राम प्रधान संदीप ढाका ने लोगों को गांव के विकास के लिए रूपरेखा तैयार करने को कहा। दिनेश कुमार ने सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा की देश में करोना माहमारी का प्रकोप है।

उन्होंने कहा की सभी सदस्य कोरोना जैसी माहमारी से बचने के लिए लोगों को जागरूक करे और निगरानी समिति का सहयोग करें। वह गांव का विकास कराने के लिए प्रधान बने है और यहां के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। इस मौके पर दीनू, ओमबीर, वीरपाल, सोहनवीरी, उमरदीन आदि मौजूद रहे।

पांची में समिति की बैठक

पांची गांव में ग्राम समिति की बैठक का आयोजन पंचायत अधिकारी मोहित उज्जवल व ग्राम प्रधान मोहम्मद नासिर की अध्यक्षता में हुआ। लोगों को विकास के लिए रूपरेखा तैयार करने को कहा। प्रधान नासिर ने सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में कोरोना महामारी का प्रकोप चल रहा है और सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखें। यदि कोई ग्रामीण घर से बाहर निकलता है तो वह मास्क का प्रयोग जरूर करें। इससे वह काफी सुरक्षित रहेंगे और खाना खाने से पहले या बाहर से घर में आने के बाद सेनेटाइजर का प्रयोग करें। इस मौके पर कामिल, नदीम, फुरकान, कुलदीप, महेश आदि मौजूद रहे।

लहचौडा में छह समिति का गठन

लहचौड़ा गांव में छह समिति का गठन किया गया। ग्राम सचिव ने गांव के विकास के लिए रूपरेखा तैयार की और उन्होंने सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए कोरोना बीमारी को देखते हुए मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। ग्राम प्रधान प्रदीप शर्मा ने सभी पंचायत सदस्यों को संबोधित करते हुए बताया महामारी के चलते लोकडाउन का सभी लोगों को पालन करना चाहिए और निगरानी समिति का सहयोग करें। बीमारी से सभी को सुरक्षित रहना है। वह गांव के प्रधान इसलिए बने है, ताकि यहां का विकास कराया जा सकें। यहां की जो समस्या है उसका समय से निस्तारण कराया जाएगा और किसी भी तरह की कमी नहीं होने दी जाएगी। इस मौके पर सोनू, अहमद, मुकेश, वीरसेन, किशन आदि ग्राम पंचायत सदस्य मौजूद रहे।

उषा त्यागी ने लिया गांव के विकास का संकल्प

सिगौली तंगा गांव में ग्राम सभा की पहली बैठक का आयोजन ग्राम प्रधान उषा त्यागी के आवास पर किया गया, जिसमें पंचायत सचिव अजीत कुमार व सभी ग्राम पंचायत सदस्यों व अन्य लोगों ने भाग लिया। पंचायत की सभी छह समितियों का गठन किया गया और सर्वसम्मति से सभी के अध्यक्ष व सदस्य चुने गए सभी को जिम्मेदारी के साथ कार्य करने को कहा। प्रधान उषा त्यागी ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा की प्रत्येक माह ग्राम सभा की खुली बैठक बुलाई जाएगी। गांव की जनता ने उन्हें चुना है इसलिए गांव के विकास में सभी सहयोग करें गांव के विकास कार्यों में वो कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। इस मौके पर प्रधान पति बाबू राम त्यागी, सन्जू, अनिता, राजेश, अनिल त्यागी, मनोज, शिवकुमार, दीपिका शर्मा आदि मौजूद रहे।

मुृकारी में ग्राम समिति की बैठक

मुकारी गांव में ग्राम समिति बैठक का आयोजन किया गया। मुकारी गांव में छह समितियों का गठन किया गया, जिसमें ग्राम पचायत अधिकारी मोहित उज्ज्वल ओर ग्राम प्रधान गीता ने सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास कार्यों में कोइ कसर नहीं छोड़ी जाएगी और सभी साफ सफाई का विशेष ध्यान रखे। देश के कोरोना माहमारी का प्रकोप है। उन्होंने कहा की सभी सदस्य कोरोना जैसी माहमारी से बचने के लिए लोगों को जागरूक करें। इस मौके पर श्रीकांत शर्मा, छज्जू, पिंकी देवी, शशि देवी, राजेन्द्र, हरिनन्दन आदि मौजूद रहे।

मवीखुर्द व बुढसैनी में विकास का संकल्प

मवीखुर्द गांव में ग्राम समिति की पहली बैठक का आयोजन किया गया। प्रधान बेबी देवी, वीडीओ पवन राणा ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए गांव के सभी पंचायत सदस्य एवं सभी को सुझाव दिए गए। साथ ही मास्क लगाने उचित दूरी बनाए रखने एवं समय-समय पर हाथ धोने के लिए और बिना किसी कार्य के घर से बाहर न जाने का संकल्प दिलाया। इस मौके पर अंजू देवी, राहुल कुमार, मुकेश देवी, ओमबीर सिंह, वीरसैन, रामप्यारी, रामभजन, धन्नू, रहीसू, नासिर, सूरज आदि।

वहीं बुढसैनी गांव में ग्राम सभा की पहली बैठक का आयोजन प्राथमिक पाठशाला पर किया गया। प्रधान अजय यादव व ग्राम पंचायत सचिव रविन्द्र कुमार ने सभी ग्राम पंचायत सदस्यों व अन्य लोगों ने भाग लिया। सर्वसम्मति से सभी के अध्यक्ष व सदस्य चुने गए और सभी को जिम्मेदारी के साथ कार्य करने को कहा। प्रधान अजय यादव ने सदस्यों को उनके अधिकार और अपने अपने वार्ड की समस्याओं को हल करने के लिए प्रस्ताव मांगे, ताकि समय पर गांव की समस्याओं और विकास कार्यों को पूरा किया जा सकें। इस मौके पर आंचल, संजय उपाध्याय, मीनाक्षी, सुरजीत, विपिन, सुशीला, सन्दीप आदि मौजूद रहे ।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments