Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutविपिन सोढी को हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका

विपिन सोढी को हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: उपाध्यक्ष की कुर्सी बजाने की जद्दोजहद में लगे विपिन सोढी को शुक्रवार को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। याचिका पर सुनवाई के लिए 24 फरवरी की दी गई है। इसके बाद 25 फरवरी को होने वाली बोर्ड बैठक में अब बीना वाधवा का उपाध्यक्ष बनने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है। विपिन सोढी की ओर से इसको लेकर हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका पर गुरुवार को भी सुनवाई नहीं हो सकी थी।

गुरुवार को हाईकोर्ट की बेंच ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए याचिका को चीफ जस्टिस की कोर्ट को भेज दिया था। वहां से केस को जस्टिस पीयूष अग्रवाल की कोर्ट में सुनवाई के लिए भेज दिया गया। शुक्रवार को जस्टिस पीयूष अग्रवाल की कोर्ट में यह मामला लिस्ट यानि सुनवाई तक के लिए नहीं पहुंच सका। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के लिए 24 फरवरी तय कर दी है।

जबकि 25 फरवरी को होने वाली कैंट बोर्ड की बैठक में बार्ड तीन की सदस्य बीना वाधवा की ताजपोशी तय मानी जा रही है। विधि विशेषज्ञों का कहना है कि जिस बात को आधार बनाकर विपिन सोढी की ओर से कोर्ट में याचिका दायर की गई है। कैंट बोर्ड के उपाध्यक्ष का चुनाव अब उससे काफी आगे निकल चुका है।

यह पूरा मामला ठीक उसी प्रकार का हो गया जिस प्रकार से करीब डेढ़ साल पहले बीना वाधवा की कुर्सी खींच ली गई थी। पूरा घटनाक्रम उसी प्रकार से चल रहा है, लेकिन जिस प्रकार से तब बीना वाधवा को कोर्ट से कोई राहत नहीं मिल पायी थी, विधि विशेषज्ञों की राय में विपिन सोढी के मामले में भी वक्त खुद को एक बार फिर वैसे ही दोहरा रहा है। शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई का न होना विपिन सोढी के लिए तमाम रास्तों को बंद गया है।

कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष चुनाव से पहले सदस्यों के पत्र से बवाल

कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष के चुनाव से पहले सदस्यों के पत्रों से जलजला आ गया है। हालांकि पत्र को लेकर अब सदस्य बचाव की मुद्रा में हैं। वहीं, दूसरी ओर उपाध्यक्ष के नाम पर कोर कमेटी में मंथन चल रहा है। सांसद और तीन विधायक तथा महानगर अध्यक्ष समेत कुल 16 पदाधिकारियों की कोर कमेटी में कैंट बोर्ड सदस्यों के नाम पर चर्चा कर रही है। हालांकि जहां तक आम राय की बात है तो वार्ड तीन की सदस्य बीना वाधवा के नाम पर सहमति की बात सुनने में आ रही है।

उपाध्यक्ष का चुनाव अगले सप्ताह

कैंट बोर्ड के नए उपाध्यक्ष का चुनाव अगले सप्ताह सोमवार या मंगलवार में होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक कैंट बोर्ड अध्यक्ष अर्जुन सिंह राठौर की ओर से उपाध्यक्ष के चुनाव कराए जाने के लिए सीईओ नवेन्द्र नाथ को ग्रीन सिग्नल दे दिया गया है।

माना जा रहा है कि कैंट बोर्ड प्रशासन किसी भी समय इसके लिए अधिसूचना जारी कर सकता है। उम्मीद की जा रही है कि 22 या फिर 23 फरवरी को कैंट बोर्ड प्रशासन बोर्ड के नए उपाध्यक्ष का चुनाव करा सकता है। हालांकि अभी नाम का एलान नहीं हुआ है, लेकिन कैंट बोर्ड प्रशासन ने तैयारियों को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया है।

चुनाव बढ़ाएगा विपिन सोढी की मुश्किलें

कैंट बोर्ड के नए उपाध्यक्ष के चुनाव को विपिन सोढी की मुश्किलें बढ़ाने वाला माना जा रहा है। कैंट बोर्ड प्रशासन ने बतौर सीएसी चेयरमैन के तौर पर उनके कार्यकाल में किए गए मुटेशनों की करीब 100 से ज्यादा फाइलों पर जांच बैठा दी है। ज्यादतर मामलों में कायदे कानूनों की अनदेखी की बात कही जा रही है, लेकिन इससे भी बड़ी मुसीबत बंगले पर आने वाली है। करियप्पा स्ट्रीट बंगला नंबर 105 जिसको सेना ने रिज्यूम किए जाने की कार्रवाई की है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments