Monday, June 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSआजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में मतदान जारी

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में मतदान जारी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी। रामपुर में छह और आजमगढ़ में 13 प्रत्याशी मैदान में हैं।

09:42 AM, 23-JUN-2022
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने डाला वोट

रामपुर में लोकसभा उपचुनाव को लेकर मतदान जारी है। जिले के सभी 1123 मतदान केंद्रों के 2058 बूथों पर मतदान चल रहा है। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद रामपुर में उपचुनाव हो रहा है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दनियापुर बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास और सुशासन के लिए मतदान कर रही है। इसके साथ ही भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी ने भी मतदान किया। चुनाव मैदान में कुल 6 प्रत्याशी हैं।

09:32 AM, 23-JUN-2022
सर्फुद्दीनपुर बूथ का डीएम और एसपी ने किया निरीक्षण

आजमगढ़ में मतदान शुरू होते ही डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी अनुराग आर्य बूथों का निरीक्षण करने निकल पड़े। सबसे पहले उनका काफिला सर्फुद्दीनपुर बूथ पर पहुंचा। इस दौरान डीएम और एसपी ने लोगों से निर्भिक होकर मतदान करने की अपील की। बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सर्फुद्दीनपुर बूथ पर बूथ कैप्चरिंग की शिकायत पर सपा और भाजपा प्रत्याशी के बीच मारपीट हो गई थी। जिसे देखते हुए इस बूथ को लेकर पुलिस प्रशासन काफी मुस्तैद नजर आ रहा है। इसलिए गुरुवारा को मतदान शुरू होते ही डीएम और एसपी ने सबसे पहले इसी बूथ का निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों ने निर्भिक होकर मतदान करने अपील की। एसपी ने चुनाव के दौरान सुरक्षा की व्यवस्थाओं पर प्रकाश डाला।

09:17 AM, 23-JUN-2022
अखिलेश ने लिखा-हर नारी, किसान, नौजवान आगे बढ़कर करें मतदान

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से मतदान करने के लिए अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा-हर नारी, किसान, नौजवान आगे बढ़कर करें मतदान।।

09:14 AM, 23-JUN-2022
रानी की सराय क्षेत्र के बूथ दिखे खाली

सपा मुखिया अखिलेश यादव के आजमगढ़ सदर संसदीय सीट से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव हो रहा है। मतदान को लेकर रानी की सराय क्षेत्र के बूथों पर भीड़ नजर नहीं आई। इक्का दुक्का लोग ही मतदान के लिए पहुंचते नजर आए। मतदान को लेकर सबसे ज्यादा उत्साह युवाओं में देखने के मिल रहा है। बूथों पर सीएपीएफ के जवान पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहे हैं।

08:57 AM, 23-JUN-2022
मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह

मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है। 18 लाख 38 हजार 930 मतदाता कुल 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव आज हो रहा है। इस उपचुनाव में कुल 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। 1149 मतदान केंद्रों पर जिले के 1838930 मतदाता 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। पुरुष मतदाताओं की कुल संख्या नौ लाख 70 हजार 935 और महिला मतदाताओं की कुल संख्या आठ लाख 67 हजार 968 है।

08:49 AM, 23-JUN-2022
कड़ी सुरक्षा के बीच 1149 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी

लोकसभा सीट आजमगढ़ पर आज सुबह सात बजे से 1149 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है जो शाम छह बजे तक चलेगा। सुबह से ही बूथों पर मतदाता पहुंचने लगे। उमसभरी गर्मी व चिलचिलाती धूप से बचने के लिए ज्यादातर लोग सुबह ही लाइन में लग गए। ताकि वह अपना मतदान कर बाकी के अपने काम कर सके।

08:32 AM, 23-JUN-2022
मैं अपराधी हूं, मानता हूं… तो मेरा शहर भी ऐसा ही माना गया है: आजम खां

आजम खां ने बीती रात पुलिस की ओर से की गई हिंसा का आरोप लगाते हुए कहा कि मैं अपराधी हूं, मानता हूं… तो मेरा शहर भी ऐसा ही माना गया है। वे जो चाहें कर सकते हैं, हमें सहना होगा। अगर मुझे रहना है, तो मुझे सहना होगा।

08:25 AM, 23-JUN-2022
गंज थानाध्यक्ष का सबसे अभद्र व्यवहार

आजम ने कहा कि मैं पूरी रात से जागा हुआ हूं। हमारे लोकसभा उम्मीदवार गंज थाने, कोतवाली और सिविल लाइंस थाने (रामपुर में) गए थे। गंज थानाध्यक्ष का सबसे अभद्र व्यवहार रहा। उन्होंने हिंसा तक की।

08:09 AM, 23-JUN-2022
आजम ने लगाए आरोप

इस बीच मतदान शुरू होने से कुछ समय पहले आजम खान ने कहा है कि यदि मतदान प्रतिशत गिरता है, तो दोष सरकार पर भी है। उन्होंने रातों-रात तबाही मचा दी। जीप और सायरन शहर (रामपुर) में हर जगह थे। वे लोगों को थाने ले गए, उन्हें पीटा और मैंने कुछ मनी ट्रांसफर के बारे में भी सुना है। यह शर्मनाक है।

08:03 AM, 23-JUN-2022
विधायक चुने जाने के बाद अखिलेश ने दिया था आजमगढ़ लोकसभा सीट से इस्तीफा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित होने के बाद उन्होंने आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद पद से इस्तीफा दिया था। इसी प्रकार आजम खां ने रामपुर से विधायक निर्वाचित होने के बाद रामपुर लोकसभा सांसद पद से इस्तीफा दिया था। दोनों के इस्तीफे से खाली हुई रामपुर और आजमगढ़ सीट पर उप चुनाव कराया जा रहा है।

07:52 AM, 23-JUN-2022
मतदान निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराने का दावा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने मतदान निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराने केलिए सभी तैयारियां पूरी करने का दावा किया है। नतीजे 26 जून को आएंगे। इस बीच आजम खां ने राज्य पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

07:46 AM, 23-JUN-2022
आजमगढ़ के रानी की सराय क्षेत्र के बूथ दिखे खाली, रामपुर में केंद्रीय मंत्री नकवी और भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने डाला वोट।
आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी। रामपुर में छह और आजमगढ़ में 13 प्रत्याशी मैदान में हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments