Monday, October 25, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutविकास का इंतजार कर रहे वार्ड-33 के लोग

विकास का इंतजार कर रहे वार्ड-33 के लोग

- Advertisement -

विकास का गुणगान करने वाली सरकार की पोल शहर के वार्डों की हालत देखकर खुलती नजर आ रही है। हाइवे बनाने के बड़े-बड़े दावे करने वाली सरकार को अभी तक शहर के वार्डों की अंदरुनी हकीकत पता नहीं है या फिर देखकर उन्हें अनदेखा किया जा रहा है। शहरी के अधिकांश वार्डों में अभी तक विकास कार्य नहीं हो पाये हैं। शहर की सड़कों के गड्ढे भरे नहीं जा रहे हैं। वार्डों में इंटरलॉकिंग टाइल्स नहीं लगी हैं, गलियों में नालियों का पानी भरा है जो बीमारियों को दावत दे रहा है। शायद इस ओर न तो नगर निगम के अधिकारियों की नजर जा रही है। न ही सत्ताधारी जनप्रतिनिधियों की। आने वाले साल में विधानसभा चुनाव है, लेकिन अभी तक भूले बैठे जनप्रतिनिधि अब लोगों को याद करना शुरू करने वाले हैं। ऐसे में लोगों ने भी उनसे दूरी बनाने का मन बनाया है। शहर के ऐसे ही एक वार्ड की हालत को दिखाने का प्रयास जनवाणी की ओर से किया जा रहा है। वार्ड-33 की बात करें तो यहां की सड़क देखकर आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां कितना कार्य हुआ है।

  • टेंडर पास होने के बावजूद नहीं हुआ सड़क निर्माण, घोसीपुर की गलियों में नहीं लगी इंटरलॉकिंग टाइल्स
  • लोहिया नगर क्षेत्र में अभी तक नहीं लगी लाइट

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: हापुड़ रोड स्थित वार्ड-33 में एमडीए की कालोनी लोहियानगर, काजीपुर, जाहिदपुर, घोसीपुर समेत काफी बड़ा एरिया आता है। इसमें काफी बड़ी संख्या में लोग निवास करते हैं। इस वार्ड में कई बड़े स्कूल, सरकारी कार्यालय व पीएम की महत्वकांशी योजना के पीएम आवास तक बने हैं, लेकिन इन आवासों तक आप आसानी ने नहीं पहुंच पाओगे। क्योंकि यहां पहुंचने वाला मार्ग इतना खराब हो चुका है आप कब दुर्घटनाग्रस्त हो जाये पता नहीं। इसके अलावा यहां काजीपुर की गलियों में अभी तक कोई कार्य नहीं हो पाया है।

सब्जी मंडी से लेकर लोहिया नगर को जाने वाले मार्ग के एक ओर काजीपुर है तो एक ओर लोहिया नगर है। इस मार्ग में करीब चार से पांच फीट तक के कई कई मीटर के गड्ढे हैं और इनमें पानी भरा है। जिस कारण वाहन चालक मार्ग का अंदाजा नहीं लगा पाते और इनमें गिरकर चोटिल हो रहे हैं। एमडीएम अपनी इस योजना को बनाकर ही शायद भूल गया है। हर साल हाउस टैक्स और पानी के टैक्स के नाम पर लोगों की जेब काटी जा रही है, लेकिन कोई कार्य यहां होता नजर नहीं आया है। क्षेत्र के लोग शायद कई विभागों के बीच फंसे नजर आ रहे हैं। यहां एमडीए की कालोनी है और नगर निगम भी एमडीए के पाले में ही गंद फेंक रहा है।

पास हो चुका है टेंडर, जल्द बनेंगी सड़क

पार्षद सितारा बेगम ने बताया कि काजीपुर लोहिया नगर के बीच के मार्ग का टेंडर पास हो चुका है इस सड़का का निर्माण जल्द कराया जायेगा। इसके अलावा गुर्जर चौक से काजीपुर को जानी वाली मार्ग का प्रस्ताव भी बीती बैठक में पास हो चुका है। उन्होंने बताया कि लोहिया नगर में लाइट नहीं लगी हैं जो एक समस्या है जल्द ही समस्या का समाधान कराया जायेगा। घोसीपुर में लाइटों का कार्य कराया गया है टाइल्स का कार्य भी जल्द कराया जायेगा। अधिकारियों को प्रस्ताव बनाकर दिया है।

साढ़े तीन साल में नहीं हुआ एक भी कार्य

काजीपुर निवासी रिंकू भड़ाना ने कहा कि नगर निगम में पार्षदों का चुनाव हुए साढ़े तीन साल बीत चुके हैं। लेकिन पार्षद सितारा बेगम ने क्षेत्रवासियों की सुध नहीं ली है। अब तक यहां न तो लाइटें लगी हैं और न ही सड़क निर्माण का कोई कार्य हुआ है। क्षेत्र के एल ब्लॉक सत्यकाम स्कूल के बराबर में एक पार्क है। जिसमें लोगों ने जमीन पर कब्जा तक कर रखा है, लेकिन यहां कोई कार्य नहीं किया गया है। पार्क की जमीन पर पूरी तरह से कब्जा हो चुका है और नगर निगम और एमडीए दोनों ही आंखें मूंदे हैं। उधर, वार्ड में लाइटों को नहीं लगवाया गया है। जिस कारण हमेशा अंधेरा रहता है। उन्होंने इस बार चुनाव में सभी का बहिष्कार करने की बात कही। कहा कि जो भी सड़क बनवाएगा उसे वोट दिया जाएगा।

अपने ही गांव में नहीं कराया कार्य

घोसीपुर निवासी खेमचंद ने बताय कि यहां की पार्षद सितारा बेगम घोसीपुर में रहती हैं, लेकिन अगर घोसीपुर की गलियों की बात करें तो गलियों की टाइल्स टूटी पड़ी हैं और यहां नालियों का पानी गलियों में भरा है। कई बार शिकायतों के बाद भी यहां कोई कार्य नहीं हो पाया है। उधर, आज इस महामारी के दौर में भी क्षेत्र में कोई सफाई कार्य नहीं होता। लोहिया नगर समेत सभी जगहों पर कोई सफाई कर्मचारी कार्य नहीं करता ऐसे में जनता किस बात का टैक्स जमा करें। डेंगू को लेकर अलर्ट हैं, लेकिन यहां अभी तक एक बार भी फॉगिंग नहीं कराई गई है जिस कारण जनता परेशान हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments