Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsयूक्रेन के राष्ट्रपति बोले- हम डटे हैं, अपने देश की रक्षा के...

यूक्रेन के राष्ट्रपति बोले- हम डटे हैं, अपने देश की रक्षा के लिए

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: रूसी सैनिक भले ही कीव में घुस चुके हों और राजधानी पर कभी भी कब्जा हो सकता है, लेकिन इसके बाद भी यूक्रेन घुटने टेकने के लिए तैयार नहीं है। इस बात का अंदाजा यूक्रेन के राष्ट्रपति वेलोडिमीर जेलेंस्की के नए वीडियो मैसेज से लगाया जा सकता है। दरअसल, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूक्रेन पर किसी भी पल कब्जे की आशंका के बीच नया वीडियो संदेश सोशल मीडिया पर जारी किया है।

इस वीडियो मैसेज में जेलेंस्की के साथ कुछ अन्य सहयोगी भी खड़े दिखाई दे रहे हैं। इसमें जेलेंस्की कहते हैं- “हम यहां हैं। हमारी फौज भी यहां हैं। हमारे नागरिक भी यहां हैं। हम यहां अपनी आजादी की रक्षा के लिए हैं। हम अपने देश की रक्षा कर रहे हैं और ऐसे ही करते रहेंगे। इस वीडियो में उनके साथ प्रधानमंत्री, चीफ ऑफ स्टाफ और राष्ट्रपति भवन के कुछ अन्य अधिकारी भी हैं।”

क्यों जारी किया वीडियो

जेलेंस्की ने यह वीडियो संदेश ऐसे समय पर जारी किया है, जब उनके देश छोड़कर भागने की अफवाह आग की तरह फैल रही थी। ऐसे में उन्होंने वीडियो जारी कर इस बात की पुष्टि की है कि वह कीव में ही हैं और अपने देश की रक्षा के लिए अंतिम सांस तक लड़ते रहेंगे।

इससे पहले भी की थी भावुक अपील

जेलेंस्की ने इससे पहले भी एक भावुक अपील की थी। इसमें उन्होंने कहा था कि, मैं यूक्रेन में ही हूं। मेरा परिवार भी यहीं हैं। हमारा परिवार गद्दार नहीं है। वे सब यूक्रेन के नागरिक हैं। हमें जानकारी मिली है कि रूस का पहला टारगेट में हूं और दूसरा मेरा परिवार।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments