Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutवेस्ट यूपी में दो फरवरी से मौसम बिगड़ने के आसार

वेस्ट यूपी में दो फरवरी से मौसम बिगड़ने के आसार

- Advertisement -
  • धूप ने बढ़ाया तापमान, अभी रहेगा ठंड का असर
  • दिन के तापमान में 7.2 डिग्री की हुई बढ़ोतरी

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: वेस्ट यूपी में मौसम बदल रहा है और अभी ठंड का असर कम नहीं है। कोहरा और शीतलहर के बीच शहरवासी कांपते हुए नजर आ रहे हैं। दिन में थोड़ी राहत के बाद शाम को फिर से ठंड बढ़ गई। सोमवार को दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो गई। तापमान बढ़ता गया तो दिन में मौसम भी बदलता चला गया। अभी मौसम आगे भी बदलेगा और बिगडेÞगा।

पहाड़ों पर बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के चलते पहाड़ों पर मौसम बिगड़ेगा, जिसके बाद मैदानी इलाकों में भी इसका असर दिखेगा। मौसम कार्यालय पर दिन का अधिकतम तापमान 20.0 डिग्री व रात का न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अधिकतम आर्द्रता 97 और न्यूनतम 53 प्रतिशत दर्ज की गई। सोमवार को मौसम सुबह से लेकर शाम तक बदला हुआ था,

सुबह के समय कोहरा था और फिर दिन में धूप निकल गई तो थोड़ी ठंड से राहत मिली। कृषि विवि के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि कोहरा सुबह बना रहेगा और दिन में तापमान ऐसे ही बना रहेगा। मौसम पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदलेगा और 2 फरवरी के बाद मौसम बिगड़ेगा और बारिश भी हो सकती है।

04 32

एक्यूआई 201 किया दर्ज

सोमवार को प्रदूषण में कमी दिखी है। एक्यूआई मेरठ का 201, बागपत में 259, गाजियाबाद में 289, मुजफ्फरनगर में 298, जयभीमनगर में 170, गंगानगर में 210, पल्लवपुरम में 223 दर्ज किया गया। जनवरी माह में भी प्रदूषण कभी ज्यादा कभी कम चल रहा है। इस समय प्रदूषण में हवा के चलने से गिरावट दर्ज की गई है।

21 को होगा विवि का दीक्षांत समारोह

मोदीपुरम: सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह आगामी 21 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। राजभवन ने समारोह की तिथि बदल गई है। पहले दीक्षांत सामरोह कृषि विवि में 19 फरवरी को होना था, लेकिन अब राजभवन के निर्देश पर तिथि 21 फरवरी कर दी गई है। शिवाजी जयंती के चलते राजभवन ने यह तिथि बदली है। राजभवन ने मुख्य अतिथि के लिए आईआईटी खड़गपुर के डायरेक्टर डा. वीके तिवारी के नाम पर मुहर लगाई है।

कुलसचिव डा. रामजी सिंह का कहना है कि दीक्षांत समारोह 21 फरवरी में आयोजित किया जाएगा। समारोह के लिए राजभवन ने मुख्य अतिथि का नाम फाइनल कर दिया है। कमेटी का गठन किया गया है, सभी कमेटी अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि वह जल्द से जल्द से सभी तैयारी पूरी कर ले। भव्य रूप से दीक्षात समारोह का आयोजन किया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments