Tuesday, December 7, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSपश्चिम बंगाल: बंदोपाध्याय की पत्नी को मिला धमकी भरा खत

पश्चिम बंगाल: बंदोपाध्याय की पत्नी को मिला धमकी भरा खत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के पूर्व चीफ सेक्रेटरी अलपन बंदोपाध्याय की पत्नी सोनाली चक्रवर्ती को एक धमकी भरा खत मिला है। खत लिखने वाले ने सोनाली को धमकी दी है कि ‘मैडम, आपके पति को जान से मार दिया जाएगा, कोई उनकी जान नहीं बचा सकता है।’ खत सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

सोनाली चक्रवर्ती की ओर से इस मामले में  कोलकाता पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस का कहना है कि खत भेजने वाले की तलाश की जा रही है। खास बात यह है कि अलपन बंदोपाध्याय वर्तमान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार हैं। वहीं उनकी पत्नी सोनाली चक्रवर्ती कोलकाता विश्वविद्यालय में वाइस चांसलर हैं।

1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं अलपन

अलपन बंदोपाध्याय 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। अक्सर शांत रहने वाले अलपन चीफ सेक्रेटरी रहने के दौरान रूल बुक के कारण चर्चा में आए थे। एक कुशल वक्ता के रूप में अलपन बंदोपाध्याय कोरोना महामारी के दौरान केंद्र सरकार व राज्य सरकार के बीच की मुख्य कड़ी रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान मीटिंग में देर से आने के कारण उन्हें नोटिस भी जारी किया गया था।

कई विभागों का है अनुभव 

अलपन बंदोपाध्याय की स्कूल शिक्षा नरेंद्रपुर रामकृष्ण मिशन से हुई है। इसके बाद उन्होंने प्रेसिडेंसी कॉलेज से पॉलिटिकल साइंस में स्नातक किया था। पत्रकारिता से करियर की शुरुआत करने वाले अलपन बंदोपाध्याय ने 1987 में आईएएस परीक्षा में भी टॉप किया था। अलपन भले ही ममता बनर्जी के करीबी अधिकारियों में से एक हों, लेकिन उन्हें विपक्ष के राजनेता भी सम्मान देते हैं। अलपन को कई विभागों में काम करने का लंबा अनुभव प्राप्त है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments