Saturday, January 22, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsHaridwarपतंजलि फूड पार्क में बस के नीचे आने से महिला की मौत,...

पतंजलि फूड पार्क में बस के नीचे आने से महिला की मौत, हंगामा

- Advertisement -
  • मौके पर पहुंचे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने फैक्ट्री गेट के बाहर जमकर हंगामा काटा
  • पुलिस द्वारा पतंजलि प्रबंधन और परिजनों के बीच समझौता कराया गया

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: हरिद्वार पथरी थाना क्षेत्र के पदार्था गांव स्थित पतंजलि फूड पार्क फैक्ट्री में सोमवार दिन में एक हादसे में महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद उसके के परिजन और भारी संख्या में मौके पर पहुंचे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने फैक्ट्री गेट के बाहर जमकर हंगामा काटा।

मौके की नजाकत भांप लक्सर के सीओ विवेक कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल भी पतंजलि फूड पार्क पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को शांत करने का प्रयास किया। इस दौरान परिजनों और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

4 घंटे तक पतंजलि फ़ूड पार्क के गेट के बाहर चले इस हंगामे में पतंजलि प्रबंधन के झुकने के बाद पुलिस द्वारा पतंजलि प्रबंधन और परिजनों के बीच समझौता कराया गया। जिसके बाद परिजन और भीम आर्मी के कार्यकर्ता शांत हुए। गौरतलब है कि पतंजलि फूड पार्क फैक्ट्री में कार्य करने वाली महिला कर्मचारी जग रोशनी निवासी भट्टीपुर कि फैक्ट्री परिसर में बस के नीचे कुचले जाने से मौके पर ही दर्दनाक मृत्यु हो गई थी।

यह पूरी घटना फैक्ट्री परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थी। जैसे ही महिला की मृत्यु की सूचना महिला के परिजनों को मिली, तुरंत परिजन और भारी संख्या में भीम आर्मी के कार्यकर्ता पतंजलि फूड पार्क के गेट पर पहुंच गए और मृतक महिला के परिजनों को मुआवजा देने की मांग करने लगे।

पहले तो पतंजलि फूड पार्क प्रबंधन इन लोगों की मांगे मानने से इंकार करता रहा। मगर करीब 4 घंटे बीत जाने के बाद हंगामा बढ़ते देख और मौके की नजाकत भांपते हुए फैक्ट्री प्रबंधन ने समझौते में ही अपनी भलाई समझी। इस के बाद यह नतीजा निकला है कि फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा मृतक महिला के परिजनों को 5 लाख 50 हज़ार मुआवजा दिया जाएगा।

परिवार के एक बच्चे को उसकी योग्यता के अनुसार फूड पार्क में नौकरी दी जाएगी। महिला के नॉमिनी को पीएफ, ईएसआई के साथ ₹9 हज़ार पेंशन भी दी जाएगी। इन सभी बिंदुओं पर परिजनों द्वारा संतुष्टि जताने के बाद यहां पर समझौता किया गया है।

वही पतंजलि फूड पार्क फैक्ट्री पर लोगों का हंगामा करने की सूचना मिलते ही पुलिस टीम के साथ मौके पर मौजूद रही।

सीओ लक्सर विवेक कुमार का कहना है कि दुर्घटना में यहां पर एक महिला की मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद परिजनों और कुछ लोगों द्वारा यहां पर हंगामा किया गया था।अभी आपसी सहमति से इस मामले में समझौता हो गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments