Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsबेटे व अफगानी पुरुष संग पाकिस्तान पहुंची महिला, कई दिनों से थी...

बेटे व अफगानी पुरुष संग पाकिस्तान पहुंची महिला, कई दिनों से थी लापता

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: असम के नौगांव से एक मामला सामने आया है जहां एक महिला और उसका नाबालिग बेटा एक अफगानी पुरुष के साथ पाकिस्तान पहुंच गया। दोनों मां-बेटे 26 नवंबर 2022 से अपने घर से लापता हो गए थे। महिला के परिवार वालों ने इस घटना की जानकारी दी है।

परिवार वालों ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान की एक कानूनी फर्म से डाक द्वारा एक पत्र मिला, जिसमें कहा गया था, कि दोनों को बिना किसी कानूनी यात्रा दस्तावेज के सीमा पार करने के लिए गिरफ्तार किया गया था, और उन्हें क्वेटा जिला जेल में रखा गया था।

मां अजीफा खातून ने कहा

घटना के बाद नगांव थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में उसकी मां अजीफा खातून ने कहा कि महिला, जिसने दो साल पहले अपने पति को खो दिया था और उसका नाबालिग बेटा 26 नवंबर, 2022 से अपने घर से लापता हो गया था।

पीड़िता की मां ने बताया कि

महिला ने एक अन्य व्यक्ति के साथ पाकिस्तान जाने से पहले यहां अपनी वैवाहिक संपत्ति बेच दी थी, जिसके बारे में संदेह है कि वह एक अफगान नागरिक है, जिसे भी गिरफ्तार किया गया है और उसी जेल में रखा गया है। खातून ने कहा कि पाकिस्तान से महिला की बरामदगी और उसे यहां परिवार को सौंपने के लिए फिर से पुलिस से संपर्क किया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामला उच्च अधिकारियों को भेजा गया है क्योंकि यह दो देशों से संबंधित है और सरकार के स्तर पर ही निर्णय लिया जा सकता है।

राष्ट्रपति को भी लिखी चिट्ठी

खातून ने दावा किया कि उन्होंने पाकिस्तानी दूतावास को पत्र लिखा था, लेकिन जब से उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उन्होंने अपनी बेटी और पोते की रिहाई के साथ-साथ उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर करने का फैसला किया है।

महिला ने कहा कि उसने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी लिखा है कि मामले में एक प्रतिवादी के रूप में उच्चायुक्त, पाकिस्तान के इस्लामी गणराज्य के दूतावास के साथ याचिका दायर करने की अनिवार्य अनुमति मांगी गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments