Wednesday, May 29, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरांची से लौटे युवकों पर बरसा मौत का कहर, दो मौत

रांची से लौटे युवकों पर बरसा मौत का कहर, दो मौत

- Advertisement -
  • घर लौटने के बाद सभी आठ लोगों की हालत बिगड़ी
  • एक दिन में दो साथियों की अस्पताल में मौत, कई अस्पताल में भर्ती

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: रांची मजदूरी से लौटे युवकों के गु्रप पर मौत का कहर बरस गया। गु्रप में शामिल सभी आठ लोगों की अचानक हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो लोगों की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि कई अन्य अब भी अस्पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि वहां कुएं का दूषित पानी पीने के कारण उनकी हालत बिगड़ी थी। वहीं, युवकों की मौत से उनके परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं, बाकी बीमार युवकों के परिजनों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

सरधना के अलीपुर गांव से आठ लोगों का एक गु्रप रांची टॉवर लगाने के काम पर गया था। जिनमें मुस्तकीम पुत्र बाबू, प्रवेश, अमजद पुत्र लाइलेट, शहंशाह, देवराज पुत्र सिंह राज, भोदी पुत्र लाइलेट, फैजान व फौजा शामिल थे।
बीती 15 मार्च को यह गु्रप अमजद ठेकेदार के साथ काम पर निकला था। बीती 31 अपै्रल की रात को यह लौट अपने घर वापस लौट आए। जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई। एक के बाद एक युवकों को बुखार व अन्य समस्या होने लगी।

एक के बाद एक सभी को निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। कई तो हालत में सुधार होने पर घर लौट आए। मगर बीते गुरुवार सुबह प्रवेश की उपचार के दौरान मौत हो गई। उसके अंतिम संस्कार से निपटे भी नहीं थे कि मुस्तकीम की भी अस्पताल में मौत होने की सूचना गांव पहुंच गई। जिससे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। शुक्रवार को गमगीन माहौल में मुस्तकीम का शव सुपुर्दे खाक कर दिया गया। वहीं, शहंशाह के अलावा कई अन्य अब भी निजी अस्पताल में भर्ती हैं।

कुएं का पानी पीना पड़ गया भारी

प्रवेश के भाई अरुण ने बताया कि आठ लोगों का गु्रप रांधी टॉवर के काम में गया था। वापस लौटने पर उनकी तबीयत बिगड़नी शुरू हुई। प्रवेश ने परिजनों को बताया था कि रांची में उन्होंने एक कुएं से पानी पिया था। जिसके बाद से सभी को परेशानी हो रही थी। घर लौटने के बाद बुखार और शरीर में बेचैनी होने लगी थी। माना जा रहा है कि कुएं का पानी दूषित था।

13 साल बाद भी बच्चे का मुंह नहीं देख पाया प्रवेश

प्रवेश की करीब 13 वर्ष पूर्व ज्योति से शादी हुई थी। तब से आज तक उनको कोई संतान नहीं हुई थी। काफी मन्नतों के बाद ज्योति व प्रवेश को खुशखबरी मिली। वर्तमान में ज्योति तीन माह की गर्भवती है। परिवार में सभी लोग खुश थे। मगर किसी को नहीं पता था कि प्रवेश के नसीब में संतान सुख नहीं है। उसे अपने बच्चे का मुंह देखना भी नसीब नहीं हो सकेगा।

कॉलेज के पीछे झाड़ियों में पड़ा मिला युवक का शव

खरखौदा: कस्बा स्थित इंटर कॉलेज के पीछे आर्मी की जमीन में उगी झाड़ियों में युवक का शव पड़ा मिलने पर हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक की जेब से मिले मोबाइल व पास खड़ी बाइक से शिनाख्त कर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। शनिवार सुबह ग्रामीणों ने कस्बा स्थित जनता इंटर कॉलेज के पीछे खाली पड़ी आर्मी की जमीन में उगी झाड़ियों में शव व उसके पास बाइक पड़ी होने की सूचना दी। सूचना पर थाना प्रभारी अशोक कुमार पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शिनाख्त के लिए कपड़ों की तलाशी ली, जेब से मिले मोबाइल व पास पड़ी बाइक के आधार पर परिजनों को सूचना दी।

जिस पर मृतक की शिनाख्त तरुण गुर्जर (25) पुत्र रामनाथ निवासी नंगला पातू के रूप में हुई जानकारी मिलने पर मृतक के परिजनों ने थाने पर कानूनी कार्रवाई से इनकार करते हुए शव को सुपुर्द करने की मांग की। पुलिस ने शव सुपुर्द करने से इनकार करते हुए शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि तरुण ने गृह-क्लेश के चलते सल्फास की गोलियां खाकर संभवत आत्महत्या की है। शव के पास सल्फाज के खाली पाउच व पानी का गिलास पड़ा मिला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सरधना में करंट लगने से युवक की मौत

सरधना: शनिवार को नवाबगढ़ी रोड पर डेयरी में मैली उतार रहा एक युवक करंट की चपेट में आ गया। युवक को करंट के जोरदार झटके लगे। जिससे उसकी मौके पर की दर्दनाक मौत हो गई। घोसियान मोहल्ला निवासी आदिल पुत्र यासीन मैली की गाड़ी पर काम करता था। शनिवार को वह नवाबगढ़ी रोड स्थित डेयरी पर मैली उतारने का काम कर रहा था। तभी वह पास से गुजर रहे विद्युत केबल की चपेट में आ गया। जिससे युवक को करंट के जोरदार झटके लगे।

हादसे में युवक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। युवक की चीख सुनकर आसपास मौजूद लोग उस ओर दौड़े। मगर तक तक आदिल की मौत हो चुकी थी। युवक की मौत से उसके परिजनों में कोहराम मच गया। शाम को गमगीन माहौल में शव को सुपुर्दे खाक कर दिया गया। वहीं, पुलिस ने मामले की जानकारी इंकार किया है।

कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत

जानीखुर्द: शनिवार देर शाम भोला-सतवाई मार्ग पर गंगनहर पुल से आगे तेजगति से आ रही कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गयी। थाना क्षेत्र कर भूपगढ़ी निवासी पेंतालिस वर्षिय विश्वजीत पुत्र मदनपाल ने चिंदौड़ी गांव में शादी का मंडप किराये पर लेकर चला रखा था। विश्वजीत देर शाम बाइक से भोला, सतवाई मार्ग से होता हुआ चिंदौड़ी जा रहा था। विश्वजीत जैसे ही गंगनहर से आगे पहुंचा तो सामने से आ रही तेज गति से आ रही कार ने जोरदार टक्कर मार दी।

कार की टक्कर से बाइक के परखच्चे उड़ गये। सूचना पर पुलिस मोके पर पहुंची और घायल विश्वजीत उर्फ नीटू को मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन चिकित्सकों ने नीटू को मृत घोषित कर दिया। नीटू की मौत की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सिंधावली के जंगल में पड़ा मिला अधेड़ का शव, हत्या की आंशका

कंकरखेड़ा: सिंधावली के जंगल में प्राइवेट बस के चालक का शनिवार को शव मिलने से हड़कंप मच गया। मृतक की जेब से मिले आधार कार्ड से शव की शिनाख्त हो सकी। पुलिस ने शव मर्चरी पहुंचा दिया है। कंकरखेड़ा थाने की शोभापुर चौकी प्रभारी हरिमोहन गौतम ने बताया कि रोहटा रोड स्थित न्यू संगम विहार कालोनी निवासी करीब 56 वर्षीय अनंगपाल पुत्र कटार सिंह रहते थे। अनंगपाल प्राइवेट बस के चालक थे। शनिवार को रोहटा रोड पर सिंधावली के जंगल में सड़क से करीब दो सौ मीटर साइड में एक व्यक्ति का शव पड़े होने की सूचना क्षेत्र के लोगों ने पुलिस को दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। मृतक के शरीर पर चोट के निशान नहीं थे। कपड़े भी न तो उतरे थे और न ही फटे हुए थे। पुलिस ने मृतक की पेंट की जेब को खंगाला तो उसमें से आधार कार्ड मिला। जिस पर उनका नाम और पता अंकित था। उसी आधार पर पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी। परिजन मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त की। पुलिस ने शव मर्चरी पहुंचा दिया। दारोगा हरिमोहन गौतम ने बताया कि पोस्मार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी।

मोहम्मदपुर शकिस्त गांव में मिला अज्ञात शव

बहसूमा: थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर शकिस्त के जंगल में शनिवार सुबह अज्ञात युवक 40 वर्ष का शव मिलने से हड़कंप मच गया। थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शनिवार सुबह को सूचना मिली कि मोहम्मदपुर शकिस्त गांव के जंगल में अज्ञात युवक 40 वर्ष का शव पड़ा है। पुलिस ने ग्रामीणों को बुलाकर शव की शिनाख्त करने की कोशिश की, लेकिन उसका कोई पहचान नहीं हो सकी। वहीं, इस संबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार का कहना है कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया गया है। मृतक के सीधे हाथ पर नवाब नाम गुदा हुआ है। आसपास के गांव में लापता हुए युवक का पता लगाया जा रहा है।

जागरण में भजन कीर्तन के दौरान महिला हुई बेहोश, हार्ट अटैक से मौत

कंकरखेड़ा: श्रद्धापुरी में पड़ोस में शुक्रवार रात महिला जागरण में शामिल होने के लिए गई थी। जहां देर रात भजन कीर्तन के दौरान महिला बेहोश होकर गिर गई। जिसके बाद परिजन महिला को लेकर अस्पताल दौड़े। जहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। महिला की मौत पर परिजनों में कोहराम मच गया। कंकरखेड़ा के साधु नगर निवासी रिटायर्ड कर्मचारी देवराज अपने परिवार के साथ रहते हैं। शुक्रवार को श्रद्धापुरी में एक परिचित के घर जागरण का कार्यक्रम था। जिसमें 49 वर्षीय उनकी पत्नी फूलमती शामिल होने के लिए गई थी। महिला जागरण में बैठकर भजन कीर्तन सुन रही थी।

देर रात लगभग साढ़े बारह बजे के आसपास महिला अचानक से बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। जागरण में शामिल लोगों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद परिजन व अन्य लोग महिला को लेकर अस्पताल दौड़े। जहां चिकित्सकों ने कुछ देर बाद महिला को मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने परिजनों को बताया कि महिला की हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई है। महिला की मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनों का रोकर बुरा हाल हो गया। परिजनों ने बताया कि महिला को कभी भी दिल से संबंधित कोई बीमारी नहीं थी। परिजनों को महिला की मौत पर विश्वास नहीं हो रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments