Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहवालात में कटेगी रात अकारण लेट नाइट निकले तो

हवालात में कटेगी रात अकारण लेट नाइट निकले तो

- Advertisement -
  • शहर चोरी की वारदातें रोकने को पुलिस का चेकिंग अभियान

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: किसी ठोस वजह के बगैर महज तफहरी करने के मूड से यदि बाहर निकले और पुलिस के हत्थे चढ़ गए तो फिर सर्द मौसम में रात हवलात में ही कटेगी। लेट नाइट शहर में यूं ही वेवजह घूूमने वालों को लेकर पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। हालांकि वैसे इस सख्ती की वजह शहर में एकाएक हो रही चोरियों की घटनाओं में आयी तेजी है।

जिसके चलते अब तय किया गया है कि जो भी लेट नाइट घूमता मिल जाए उसकी जांच पड़ताल की जाए। बगैर किसी ठोस वजह से कोई यूं ही घूमता मिले तो उसको सीधे हवालात पहुंचा दिया जाए। अगले दिन सुबह जब परिवार वाले थाने पहुंचे तो हिदायत देकर उनके सुपुर्द किया जाए।

ये किया जाएगा

तमाम सीओ व थाना इंचार्जों को कहा गया है कि अपने-अपने थाना क्षेत्र की चौकियों में पड़ने वाले इलाकों में देर रात घूमते मिलने वालों को रोके और उन्हें टोकें। उनका पूरा ब्योरा लें। कहां से आ रहे हैं। कहां जा रहे हैं। किसी के यहां से आ रहे हैं उसका मोबाइल नंबर भी लें। उससे बात करें जिस शख्स को रोका गया है क्या वह वाकई बताए गए नंबर पते वाले शख्स से मिलकर आ रहा है। जिसके यहां जा रहे हैं उससे भी बात करें कि जिस शख्स को रोका गया है वह सही बोल रहा है।

14 8

साथ ही यह भी कि लेट नाइट ऐसा क्या काम पड़ गया जो सर्द रात होते हुए भी घर से निकल आए हैं। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि इस प्रकार के प्रयोग वह जनपद मुजफ्फरनगर में भी कर चुके हैं। काफी उत्साह जनक परिणाम आए। केवल लोगों की ही चैकिंग नहीं की जाएगी, जिन पुलिस कर्मियों को चेकिंग के इस काम में लगाया गया है उनकी भी आपस में क्रॉस चेकिंग करायी जाएगी। हर सूरत में चोरी की वारदातों को रोका जाएगा। इस दौरान यदि कोई अपराधी हत्थे चढ़ गया तो फिर उसकी खैर नहीं।

गोली चलाने के आरोपी की हार्टअटैक से मौत

मेरठ: लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में युवक को गोली मारने वाले एक हमलावर अहमद नगर निवासी जुनैद की हार्टअटैक से मौत हो गई। जबकि उसकी दो साथी सोनू अन्य फरार है। पुलिस फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। पुलिस के मुताबिक तारापुरी स्थित जोगी वाली गली निवासी दानिश पत्नी आलिया और दो बेटियों के साथ रहता था। बीते मंगलवार शाम करीब साढ़े चार दानिश अपने घर के आंगन में अंगीठी के पास बैठा था। तभी बाइक पर तीन नकाबपोश बदमाशो ने दानिश के घर पर पहुंचे और आवाज देकर बाहर बुलाया।

तभी बदमाशों ने दानिश पर फायरिंग कर डाली। एक गोली सीने में लगने से घायल हो गए। बदमाश बाइक पर हथियार लहराते हुए फरार हो गए। घायल को उपचार के लिए बागपत रोड पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दानिश के पिता अब्दुल खालिद ने बताया कि बेटा कपड़े का कारोबार करता था। उधर, एसपी सिटी का कहना है कि जुनैद की मौत जानकारी मिली है, फरार दोनो की साथियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही पूरी घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

युवती ने की आत्महत्या, मामा ने लगाया हत्या का आरोप

मेरठ: लोहिया नगर थाना के फतेहउल्लापुर जोहड़ के समीप रहने वाली एक युवती ने बुधवार शाम फांसी लगा ली। पुलिस के मुताबिक सोमन पुत्री महताब ने घर में फांसी लगा ली। परिजनों का कहना है कि उसका परिवार में कुछ विवाद हुआ था। रिश्ते के मामा ने हंगामा करते हुए उसकी हत्या का आरोप लगाया। उसने जानकारी दी कि युवती के पिता ने दूसरी शादी की है। दूसरी पत्नी से दो बच्चे हैं। उसने यह भी आरोप लगाया कि युवती की मां काजल की भी दो साल पहले संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

कार्रवाई के बजाय रेप पीड़िता को थाने से भगाया

मेरठ: कार्रवाई के बजाए थाना देहलीगेट पुलिस ने रेप पीड़िता को भगा दिया। बुधवार को नाबालिग पीड़िता अपनी मां के साथ पुलिस कार्यालय पहुंची और एसएसपी से आरोपी को सख्त सजा दिलाए जाने की गुहार लगायी। देहलीगेट थाना क्षेत्र का है। पीड़िता की मां का आरोप है कि वह अपनी ननद को देखने अस्पताल गई थी। आरोप है कि बेटी घर पर अकेली थी, इसी दौरान एक युवक घर में घुस गया और तमंचे के बल पर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया।

यही नहीं आरोपी ने किसी को बताने पर पीड़िता को धमकी दी और मौके से फरार हो गया। बुधवार को पीड़ित महिला अपनी बेटी को लेकर एसएसपी आॅफिस पहुंची और पूरी वारदात के बारे में बताया। महिला ने एसएसपी से आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस अधिकारी ने पीड़िता को कार्रवाई का आश्वासन दिया है। साथ ही संबंधित थाना पुलिस को पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments