Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerut39 ने खरीदे जिपं सदस्य नामांकन-पत्र

39 ने खरीदे जिपं सदस्य नामांकन-पत्र

- Advertisement -
0
  • सभी ब्लॉक में खरीदे गये ग्राम प्रधान पद के नामांकन पत्र

  • जिला पंचायत कार्यालय में नामाकंन पत्रों की बिक्री शुरू

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव को लेकर सभी ब्लॉकों व जिला पंचायती कार्यालय में नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो चुकी है। दूसरे दिन जिला पंचायत सदस्य पद के लिये 39 लोगों को नामांकन पत्र खरीदा। वहीं, सभी ब्लॉकों में सैंकड़ों की संख्या में ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम पंचायत सदस्य पद के नामांकन पत्र खरीदे गये।

बता दें कि मेरठ में पंचायती चुनाव 26 अप्रैल को होने है। इसके लिये जिला पंचायत सदस्य पद के लिये जिला पंचायती कार्यालय में नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो चुकी है। इसके अलावा ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम प्रधान सदस्य पद के लिये नामांकन पत्र ब्लॉक कार्यालय में मिल रहे हैं।

पहले दिन जिला पंचायत सदस्य पत्र का जहां एक भी नामांकन पत्र नहीं बिका। वहीं दूसरे दिन बुधवार को 39 लागों ने जिला पंचायत सदस्य पद का नामांकन पत्र खरीदा। ग्राम पंचायत सदस्यों का नामांकन पत्र 150 रुपये, प्रधान पद का 300 रुपये, बीडीसी का 300 रुपये और जिला पंचायत सदस्य पद का नामांकन पत्र 500 रुपये का है। जिला पंचायती कार्यालय में नोडल अधिकारी योगेश ने बताया कि यहां बुधवार को जिला पंचायत सदस्य पद के लिये 39 नामांकन पत्र बिके।

मेरठ ब्लॉक में बिके 50 नामांकन पत्र                                  

ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिये नामांकन पत्रों की बिक्री संबंधित ब्लॉक कार्यालय में हो रही है। मेरठ ब्लॉक के आरओ अनिल कु मार त्यागी ने बताया कि उनके ब्लॉक में बुधवार को कुल 50 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

जिसमें प्रधान पद के लिये छह नामांकन पत्र आरक्षित वर्ग, 26 अनारक्षित वर्ग की ओर से खरीदे गये। क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिये 13 नामांकन पत्र आरक्षित वर्ग, तीन अनारक्षित वर्ग की ओर से खरीदे गये। इसके अलावा ग्राम सदस्य पद के लिये दो नामांकन पत्र आरक्षित वर्ग की ओर से खरीदे गये। कुल मिलाकर बुधवार को मेरठ ब्लॉक में 50 नामांकन पत्र खरीदे गये।

पति-पत्नी सरकारी नौकरी पर तो एक ही करेगा चुनावी ड्यूटी                

अगर पति और पत्नी दोनों सरकारी नौकरी पर हैं और उनकी ड्यूटी चुनाव में लगनी है तो व एक की ड्यूटी कैंसिल कराने के लिये आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में राज्य चुनाव आयोग की ओर से दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं। जारी किये गये पत्र में कहा गया है कि यदि पति और पत्नी दोनों की ड्यूटी चुनाव में लगी है तो वह प्रार्थना पत्र लिखकर एक की ड्यूटी कटवाने के लिये आवेदन कर सकते हैं। क्योंकि दोनों में से एक बच्चों की देखभाल के लिये घर पर रहेगा। उनके प्रार्थना पत्र पर विचार करने के बाद निर्वाचन अधिकारी निर्णय लेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments