Monday, January 17, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerut103 बच्चों समेत 1030 नए कोरोना पॉजिटिव, एक मौत

103 बच्चों समेत 1030 नए कोरोना पॉजिटिव, एक मौत

- Advertisement -
  • सक्रिय मरीज 3225 और होम आइसोलेशन में 3203
  • 24 को मिली अस्ताल से छुट्टी, 22 नए मरीज हुए भर्ती
  • सोमवार को मिले मरीजों में 284 महिला और 646 पुरुष

जनवाणी संवाददाता  |

मेरठ: जनपद में संक्रमितों की संख्या ने दिया सोमवार को रिकॉर्ड तोड़ है। अब तक के सबसे अधिक केस मिले हैं, जिसकी संख्या एक हजार से भी अधिक है। वहीं, 103 बच्चों में कोरोना की पुष्टि होने से स्थिति और भयावह हो रही है।

एक और मरीज की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या भी छह पहुंच गई है। सोमवार को रविवार से अधिक संक्रमण के मामले मिले हैं, जिसकी संख्या 1030 है। जिले में कोरोना के सक्रिय मरीज 3225 हो गई है। होम आइसोलेशन में 3203 लोग हैं।

सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि सोमवार को 8958 सैंपल की जांच में 1030 लोगों की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। नए केस में 103 मामले 18 आयु से कम यानी बच्चों के हैं। 284 महिला और 646 पुरुष संक्रमित मिले हैं।

उन्होंने बताया कि 24 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया जबकि 22 नए मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। उपचार के दौरान एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। मृतक हस्तिनापुर का रहने वाला था। उसकी जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि होने पर उसे सात जनवरी को अस्पताल में भर्ती किया गया था।

सोमवार को 9529 लोगों के सैंपल जांच को लैब भेजे गए हैं। गौरतलब है कि, केस के साथ मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। मेरठ में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या छह पहुंच गई है। वहीं, नए संक्रमित लगातार बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। ऐसे में जिले के हालात दूसरी लहर की तरह ही खराब होते जा रहे हैं।

उधर, कंकरखेड़ा थाने के सरकारी क्वार्टर में हेड कांस्टेबल नरेश नेहरा रहते हैं। हेड कांस्टेबल वर्तमान में महिला थाने में तैनात हैं। दो दिन से हेड कांस्टेबल को गले में दर्द व सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। सोमवार को हेड कांस्टेबल ने जांच कराई। जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद एंबुलेंस के माध्यम से हेड कांस्टेबल को मेडिकल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, लेकिन इस दौरान महिला थाने और कंकरखेड़ा थाने में हड़कंप मच गया।

नगर निगम की टीम मंगलवार को पूरे थाने को सैनिटाइज करेगी। मंगलवार को चिकित्सा विभाग की टीम दोनों थानों में तैनात पुलिसकर्मियों की जांच करेगी। कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर सुबोध सक्सेना ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान मास्क, सैनिटाइजर व शिकायतकर्ता लोगों से दो गज की दूरी बनाकर रहने की हिदायत दी है। इस दौरान कोई पुलिसकर्मी व थाने में मौजूद शिकायतकर्ता बिना मास्क के दिखाई दिया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, दूसरी और बिना मास्क के बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ जागरूक अभियान चलाया जा रहा है।

वहीं, सरधना क्षेत्र में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को भी क्षेत्र में सात लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी को होम आइसोलेट करा दिया। इसके अलावा आज कुल 138 लोगों की कोरोना जांच कराई गई। सभी के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए।

वहीं तहसील में तहसीलदार न्यायिक कोरोना पॉजिटिव निकले के बाद अधिकारियों ने जनता से सीधा मिलना बंद कर दिया है। सरधना में कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं। रोजाना हो रही जांच में कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं। बीते रविवार को भी 13 लोग पॉजिटिव मिले थे। जिनमें तहसीलदार न्यायिक भी शामिल हैं।

जिसके बाद तहसील स्टाफ भी सतर्क हो गया है। एसडीएम ने भी जनता से सीधा मिलना बंद कर दिया है। वहीं सोमवार को आई जांच रिपोट में सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। जिनमें तीन गुजरान गेट मोहल्ले में, दो जुल्हैड़ा, एक ुशावली व एक महादेव गांव में मिला। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया। इसके अलावा आज कुल 138 लोगों की जांच की गई।

जिनमें 122 की एंटीजन जांच हुई। सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया। खरखौदा कस्बा स्थित सीएचसी पर सोमवार को 125 लोगों की कोरोना जांच की गई जांच में विद्युत विभाग के एसडीओ व सीएचसी सुपरवाइजर सहित चार लोग संक्रमित पाए गए। सीएचसी प्रभारी डा. रविंद्र कुमार सिरोहा ने बताया कि सोमवार को केंद्र पर 125 मरीजों का सैंपल लेकर कोरोना जांच की गई। जांच में चार मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसमें एसडीओ विद्युत खंड तृतीय भरत लाल वर्मा, दो कर्मचारी नंगलामल शुगर मिल व सीएचसी पर तैनात एक कर्मचारी संक्रमित पाए गए चारों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया।

दौराला में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सोमवार को भारी संख्या में लोगों को कोरोना वायरस का टीकाकरण किया गया। साथ ही लैब से आईआरटीपीसीआर जांच में 29 लोगों की रिपोर्ट कोरोना वायरस से हड़कंप मच गया। सीएचसी प्रभारी डा. विपुल वर्मा ने बताया कि टीकाकरण अधिकारी डा. राजवीर सिंह के नेतृत्व में डा. विजय लक्ष्मी, डा. बीपी सिंह, विजेंद्र सिंह, राहुल जोशी, उस्मान आदि के सहयोग से 713 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें 557 युवाओं को कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण किया गया।

सोमवार को जांच के दौरान दो कृषि विवि के दो शिक्षक जलालपुर में एक जमालपुर में एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी। जबकि लैब से आई रिपोर्ट में 29 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

कचहरी में होगी कोरोना टेस्टिंग

कोविड-19 के प्रकोप एवं फैलाव को देखते हुए आज जनपद न्यायालय परिसर मेरठ के 14 न्यायालय भवन में प्रथम तल पर स्थित मीटिंग हॉल में कोविड-19 की टेस्टिंग चिकित्सा विभाग द्वारा समय 12 बजे से की जाएगी। जिला जज रजत सिंह जैन ने समस्त न्यायिक अधिकारी एवं समस्त कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि वे आज समय व स्थान पर कोविड-19 की टेस्टिंग कराएं।

ओमिक्रॉन से राहत, कोरोना बेकाबू

शहर में फिर मिले अधिक केस, और बढ़ा खतरा, कैंट क्षेत्र में ज्यादा संक्रमण
मेरठ में अभी नए वैरिएंट ओमिक्रॉन में तो राहत है, मगर कोरोना बेकाबू हो रहा है। जिसके मामलों की संख्या रोजाना बड़ी तादाद में बढ़ रही है। शहरी इलाका देहात के मुकाबले अधिक संक्रमण की चपेट में है। कैंट क्षेत्र से ज्यादा संक्रमित जांच में सामने आए हैं।

सीएमाओ कार्यालय से जारी ब्लॉक वाइज डाटा में शहर का जय भीम नगर टॉप पर है। जहां 93 संक्रमित मिले, इनमें 71 नए और 22 संपर्क के केस हैं। दूसरे पायदान पर पल्हेड़ा के 84 मामले है।

राजेन्द्र नगर क्षेत्र तीसरे नंबर पर है, यहां 79 संक्रमित मिलने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा नंगलाबट्टू में 68, कंकरखेड़ा 58, कैंट 53, रजबन 53, पुलिस लाइन 46, लल्लापुरा 45, मलियाना 43, साबुन गोदाम में 43 केस आए है। वहीं, दौराला में 36, कसेरू बक्सर 36, ब्रहमपुरी 35, संजय नगर 32, मकबरा 29, कुंडा 28, अब्दुल्लापुर 23, जाहिदपुर 23, तहसील 23, रजपुरा 16 और शकूर नगर व तारापुरी में 15-15 मामले मिले है। अन्य क्षेत्रों में 15 से कम केस पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments