Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeEntertainment NewsBollywood News106 पद्म पुरस्कारों का हुआ ऐलान, बॉलीवुड के इन सितारों ने भी...

106 पद्म पुरस्कारों का हुआ ऐलान, बॉलीवुड के इन सितारों ने भी बनाई जगह

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पद्म पुरस्कार देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में से एक है और इसमें पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री शामिल हैं। 74वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर साल 2023 के पद्म पुरस्कारों की सूची जारी कर दी गई है। इस साल इस बार कुल 106 लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। जिनमें 6 पद्म विभूषण, 9 पद्म भूषण और 91 पद्म श्री शामिल हैं। जिसमें बार 6 पद्म विभूषण, 9 पद्म भूषण और 91 पद्मश्री दिए जाएंगे।

दरअसल, बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन को पद्मश्री पुरस्कार देने की घोषणा की गई है। वहीं, साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू नाटू’ के कंपोजर एमएम कीरवानी को भी पद्मश्री देने का एलान किया गया है। इनके अलावा भी कला के क्षेत्र से कई दिग्गजों का नाम सूची में शामिल है।

रवीना टंडन ने फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से किया था बॉलीवुड डेब्यू

48 वर्षीय एक्ट्रेस रवीना टंडन ने साल 1991 में फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में किया है। रवीन टंडन के सिनेमा जगत में काम को देखते हुए पद्मश्री का सम्मान देने की घोषणा की गई है।

रवीना टंडन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2004 में अनिल थडानी से शादी की थी। उनके दो बेटियां हैं। बताते चलें कि रवीना टंडन ने शादी से पहले दो लड़कियों को गोद लिया था। गौरतलब है कि हाल ही में खबर आई थी कि रवीना टंडन की बड़ी बेटी राशा टंडन बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं। वह डायरेक्टर अभिषेक कपूर की फिल्म में नजर आएंगी

‘नाटू नाटू’ के कंपोजर एमएम कीरवानी को मिला पद्म श्री

साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू नाटू’ के कंपोजर एमएम कीरवानी को भी पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा। इस तरह से साल 2023 की शुरुआत होते ही एमएम कीरवानी के लिए डबल खुशी है।

दरअसल, एमएम कीरवानी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने की घोषणा से पहले उनका गाना ‘नाटू नाटू’ 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के बेस्ट सॉन्ग की कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुआ है। फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू नाटू’ को लेकर कहा जा रहा है कि ऑस्कर अवॉर्ड का मजबूत दावेदार है।

पद्म पुरस्कार भारत के राष्ट्रपति द्वारा आमतौर पर हर साल मार्च/अप्रैल के आसपास राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में प्रदान किए जाते हैं। इस बार 19 पुरस्कार विजेता महिलाएं हैं और सूची में विदेशियों/एनआरआई/पीआईओ/ओसीआई की श्रेणी के 2 व्यक्ति और 7 मरणोपरांत पुरस्कार प्राप्त करने वाले भी शामिल हैं।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments