Wednesday, January 26, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamli17 अतिकुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के निर्देश

17 अतिकुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के निर्देश

- Advertisement -
  • जिला कार्यक्रम अधिकारी ने किया गांव का भ्रमण

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: राज्य पोषण मिशन के तहत जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा आज गोद लिए गए ग्राम हसनपुर लुहारी का भ्रमण किया। इस दौरान कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा अतिकुपोषित बच्चों का वजन कराया। सात माह के बच्चों को अन्नप्राशन, गर्भवती महिलाओं की गोदभराई किया गया।

जिला कार्यक्रम अधिकारी संतोष कुमार श्रीवास्तव ने गांव हसनपुर लुहारी का भरमण किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा अतिकुपोषित बच्चों के अभिभावकों को बताया कि बच्चे देश का भविष्य है, यदि बच्चा अतिकुपोषित होता है तो आने वाले समय में वह हर क्षेत्र में कमजोर ही रहता है।

इसलिये अपने बच्चों को कुपोषण से दूर रखने के लिए पोष्टिक आहार बहुत की आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बच्चों के कुपोषण को दूर करने के लिए उन्हें गेहूं, अनाज, दाल एवं घी का वितरण कराया जा रहा है, जिससे बच्चो के कुपोषण स्तर में सुधार लाया जा सके।

जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा 37 बच्चो का वजन कराया गया जिनमें से 17 बच्चे अतिकुपोषित (लाल श्रेणी) के पाए गये। 17 अतिकुपोषित बच्चो को सीएचसी पर स्वास्थ्य जांच हेतु भेजने के लिए मुख्य सेविका एवं आंगनबाडी कार्यकत्री को निर्देशित किया गया।

इस मौके पर मुख्य सेविका विमला शर्मा, आंगनबाडी कार्यकत्रियां, सहायिकाएं आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments