Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurजनपद के 4 लाभार्थियों को 72 लाख का ऋण

जनपद के 4 लाभार्थियों को 72 लाख का ऋण

- Advertisement -
  • 2 लाभार्थियों को टूल किट वितरित
  • मुख्यमंत्री ने किया लाभार्थियों से आनलाइन संवाद

जनवाणी संवाददाता  |

सहारनपुर:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आॅनलाइन स्वरोजगार संगम के तहत ऋण वितरण कार्यक्रम में प्रदेश के 5 लाख 6 हजार 995 लाभार्थियों को 4314 करोड़ रुपए का ऋण वितरण किया। कार्यक्रम में जनपद सहारनपुर के 4 लाभार्थियों को 72 लाख एवं 2 लाभार्थियों को टूल किट वितरित किया गया।

मुख्यमंत्री ने जनपद सिद्धार्थनगर, मुरादाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर देहात, मथुरा व सहारनपुर के लाभार्थियोें से आनलाईन संवाद करके उद्योग स्थापना एवं मार्केटिंग के बारे में जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने एक सर्वे रिपोर्ट का विमोचन किया, जिसमें पिछले 05 वर्षों में स्थापित उद्योगों एंव उनमें प्राप्त रोजगार का नाम सहित विवरण दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस रिपोर्ट के अनुसार 11 लाख उद्योग स्थापित हुए है, जिसमें 27 लाख लोग कार्यरत है तथा कुल 03 करोड लोगों को रोजगार मिला है।

उन्होने कहा कि विश्वकर्मा श्रम सम्मान के 25 हजार प्रशिक्षार्थियों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में 418 करोड रुपए का ऋण भी वितरित किया गया।

एनआईसी स•ाागार में मुख्य विकास अधिकारी ने राहुल मल्होत्रा को कॉरोगेटीड बॉक्स के लिए 25 लाख, यश धीमान को वुडेन फर्नीचर के लिए 25 लाख एवं इस्तखार को वुडेन फर्नीचर के लिए 12 लाख के ऋण का चैक दिया । विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत सविता पत्नी राजकुमार एवं बबली पत्नी बलीराम को दर्जी के कार्य के लिए टूल किट वितरित किए गए।

कलक्ट्रेट परिसर स्थित एनआईसी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार, संयुक्त आयुक्त उद्योग अंजू रानी, उपायुक्त उद्योग सिद्धार्थ यादव, एलडीएम संतोष कुमार तथा लाभार्थी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments