Tuesday, September 17, 2024
- Advertisement -

याकूब पर और कसेगा शिकंजा

  • घर पर भी लगाई जा सकती है सील
  • ऊर्जा राज्यमंत्री ने कहा दोषियों के खिलाफ होगी जांच
  • याकूब की तरफ से जबाव न आने पर पैक्ड मीट पर फैसला जल्द

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: पूर्व राज्यमंत्री याकूब कुरैशी पर अभी और शिकंजा कसा जाएगा। उनके हॉस्पिटल के बाद उनके घर के मानचित्र की एमडीए में छानबीन आरंभ हो गई हैं। मानचित्र स्वीकृत नहीं हैं। ऐसा सूत्रों का दावा हैं, जिसके बाद राज्यमंत्री के घर पर भी एमडीए सील की कार्रवाई कर सकता हैं। इससे पहले याकूब की फैक्ट्री पर प्रशासन बड़ी कार्रवाई कर चुका हैं तथा व्यापक स्तर पर बंद मीट प्लांट में कैराना की एक मीट फैक्ट्री के नाम पर मीट की पैकिंग होती हुई मिली थी।

इसमें याकूब कुरैशी, पत्नी, पुत्र इमरान कुरैशी समेत चौदह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। हाल ही में याकूब के सिटी हॉस्पिटल पर भी सीएमओ की तरफ से सील की कार्रवाई की गई हैं। इस हॉस्पिटल का नवीनीकरण ही नहीं कराया गया, जिसको लेकर सीएमओ ने कई बार नोटिस भी दिये। अब सीएमओ ने हॉस्पिटल पर सील लगा दी हैं। याकूब कुरैशी पर अगली कार्रवाई उनके मकान को लेकर हो सकती हैं, जिसकी एमडीए छानबीन कर रहा हैं।

नये बनाये गए मकान और उसके बेसमेंट को लेकर पहले भी विवाद रह चुका हैं। उसका मानचित्र दाखिल तो किया था, लेकिन उसे स्वीकृति नहीं मिली थी। इसको लेकर एमडीए के इंजीनियर छानबीन कर रहे हैं। अब अगली कार्रवाई मकान पर होने जा रही हैं, जिसकी तैयारी एमडीए कर रहा हैं। इसकी पूरी सूचना गोपनीय तरीके से शासन स्तर पर भेजी जा रही हैं, जिसके बाद ही पूर्व राज्यमंत्री के मकान पर भी सील की कार्रवाई संभव हो सकती हैं।

उधर, पूर्व राज्यमंत्री का एक स्कूल भी हैं, जिसका मानचित्र भी आवास विकास परिषद देख रहा हैं। कहा जा रहा है कि यह प्लाट आवास विकास का था, जिस पर स्कूल संचालित किया जा रहा हैं। इसका मानचित्र स्वीकृत है या फिर नहीं, इसकी भी छानबीन की जा रही हैं। इसमें भी कार्रवाई संभव हो सकती हैं। इसमें कार्रवाई आवास विकास परिषद करेगा, जिस पर सील लगेगी या फिर नहीं, यह अभी कहना मुश्किल होगा।

लुक आउट नोटिस

पूर्व राज्यमंत्री याकूब कुरैशी की मुसीबत कम होने वाली नहीं हैं। खरखौदा थाने में जो मुकदमा दर्ज हुआ है, उसमें लुक आउट नोटिस जारी होने जा रहा हैं। इसके बाद पूर्व मंत्री व उसके परिजन विदेश भी नहीं जा पाएंगे। वर्तमान में सिर्फ मेरठ जनपद की पुलिस याकूब व उसके परिजनों की तलाश कर रही हैं

लेकिन लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद पूरे देश की पुलिस पूर्व राज्यमंत्री की तलाश करेगी। एयरपोर्ट पर भी फोटो चस्पा कर दिये जाएंगे। इसके बाद देश से बाहर भागना भी संभव नहीं होगा। इसके लिए ही लुक आउट नोटिस जारी करने की तैयारी की जा रही हैं। याकूब और उसके परिजनों का पासपोर्ट भी जब्त कर लिया जाएगा।

हाजी याकूब की फैक्ट्री में बिजली आपूर्ति की होगी जांच

प्रदेश के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की अलफहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में सील लगी होने के बाद भी जिली आपूर्ति कैसे हो रही थी, इसकी जांच कराई जाएगी। प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री ने कहा यह गंभीर मामला है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। वहीं पुलिस की तरफ से याकूब कुरैशी को दिये गए नोटिस का जबाव न आने पर फैक्ट्री में रखे पांच करोड़ की कीमत के मीट के बारे में जल्द निर्णय लिया जाएगा।

याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री का मामला बढता जा रहा है और कई विभाग में इसमें कार्रवाई करने के मूड में आ गए है। एमडीए, पावर कारपोरेशन और खाद्य विभाग से डीएम ने रिपोर्ट मांगी है। प्रदूषण विभाग से भी रिपोर्ट मांगी गई है। सबसे अहम् सवाल यह है कि जब एमडीए ने 2019 में इस फैक्ट्री पर सील लगा दी थी तब इसमें बिजली आपूर्ति किस आधार पर की जा रही थी। किस आधार पर बिजली का बिल जमा किया जा रहा था।

ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर ने बताया कि उनकी संज्ञान में फैक्ट्री का मामला आया है और इसकी ठीक ढंग से जांच कराएंगे और दोषी पाये जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस उन लोगों की तलाश कर रही है जो पुलिस की दबिश के दौरान मौके से भाग गए थे। वही मैनेजर मोहित त्यागी की तलाश के लिये पुलिस टीम लगाई जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

दिल्ली रोड पर अज्ञात वाहन ने गोवंश को मारी टक्कर

जनवाणी संवाददाता | बागपत: दिल्ली रोड पर एक अज्ञात वाहन...

Bijnor News: गुलदार के हमले में मौत की अफवाह पर दौड़ा वन विभाग

जनवाणी संवाददाता | नजीबाबाद: मंडावली क्षेत्र में उसे समय हड़कंप...

Bijnor News: फ्लाईओवर पर उगने लगे पेड़, राहगीरों के लिए बने खतरा

जनवाणी संवाददाता | नजीबाबाद: नजीबाबाद–रायपुर मार्ग पर रेलवे क्रॉसिंग संख्या...

Bijnor News: युवती बरामदगी को लेकर मंडावली थाने का घेराव

जनवाणी संवाददाता | नजीबाबाद: यूवती की बरामदगी की को लेकर...

Bijnor News: 18 में डीएम आफिस का होगा घेराव, चलती कार बनी आग का गोला

जनवाणी संवाददाता | बिजनौर: राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन 18 सितंबर को...
spot_imgspot_img