Friday, October 18, 2024
- Advertisement -

1.97 लाख की नकली करेंसी के साथ युवक गिरफ्तार

  • घर में ही लगा ली नकली करेंसी छापने की प्रेस, सीओ ब्रह्मपुरी ने प्रेसवार्ता में किया खुलासा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर खपाई जा रही नकली करेंसी टीपी नगर पुलिस ने पर्दाफाश किया हैं। पुलिस ने एक लाख 97 हजार की जाली करेंसी के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका दूसरा साथी पुलिस को चक मा देकर फरार हो गया।

रविवार को सीओ ब्रह्मपुरी अमित कुमार राय व टीपी नगर एसओ विजय गुप्ता ने टीपी नगर थाने में प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि पुलिस ने एक सूचना पर कार्रवाई करते हुए वेदव्यासपुरी से मूल रूप से बुलंदशहर निवासी सुनील कुमार को गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से एक लाख 97 हजार की नकली करेंसी बरामद की गई।

बरामद हुए नकली नोट सौ, दो सौ और पांच सौ की शक्ल में थे। इसके साथ आरोपी के पास से पांच-पांच सौ रुपये की 50 हजार की असली करेंसी भी बरामद की गई। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह पिछले चार महीने से अपने साथी श्रीकांत उर्फ कालीचरण के साथ मिलकर नकली करेंसी छाप रहा था।

आरोपी अब तक भारी मात्रा में नकली करेंसी मार्केट में खपा चुके हैं। सीओ ब्रह्मपुरी ने बताया इन दिनों आरोपी और उसका साथी नोएडा में एक मकान में किराए पर रह रहे थे। आरोपी की निशानदेही पर नोएडा स्थित उसके मकान पर छापा मारा गया।

जहां से पुलिस को नोट छापने का प्रिंटर और भारी मात्रा में अधछपी नकली करेंसी और करेंसी में प्रयोग किए जाने वाले कागज बरामद हुए। पुलिस के मुताबिक आरोपी के फरार साथी की तलाश की जा रही है। पूछताछ करने पर आरोपी कुछ महीने पहले खरखौदा क्षेत्र से इस प्रकरण में जेल जा चुके हैं।

नकली नोटों को बाजार में खपाने की तैयारी

इसका उद्देश्य नकली नोटों को बाजार में प्रचलित करके देश की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त करना था। जिससे वाणिज्यक व्यापार पूरी तरह से प्रभावित हो और राष्ट्रीय व लोक व्यवस्था को खतरा पैदा हो जाये।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Baghpat News: पुलिस से मुठभेड़ में दो गोमांस तस्कर, घायल

जनवाणी संवाददाता | खेकड़ा: क्षेत्र के दिल्ली सहारनपुर नेशनल हाइवे...

Anees Bazmee: ‘भूल भुलैया 3’ और ‘सिंघम अगेन’ के टकराव पर निर्देशक अनीस बज्मी ने की खुलकर बात, कहा…

नमस्कार,दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और...

Zarina Roshan Khan: जरीना रोशन खान की पुण्यतिथि पर जानिए उनके करियर के दिलचस्प किस्सो के बारे में

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...
spot_imgspot_img