Sunday, October 6, 2024
- Advertisement -

पीएम मोदी ने किया एम्स गुवाहाटी का उद्घाटन, पढ़ें पूरी खबर

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम की राजधानी गुवाहाटी में एम्स का उद्घाटन किया। उन्होंने पूर्वोत्तर के पहले एम्स को देश को समर्पित किया। इसके अलावा उन्होंने तीन अन्य मेडिकल कॉलेजों का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि आज उत्तर पूर्व को अपना पहला एम्स और असम को 3 नए मेडिकल कॉलेज मिले हैं।

आईआईटी-गुवाहाटी के साथ मिलकर आधुनिक रिसर्च के लिए 500 बिस्तर वाले सुपर स्पेशलिटी वाले अस्पताल का भी शिलान्यास हुआ है। असम के लाखों-लाख साथियों तक आयुष्मान कार्ड पहुंचाने का काम मिशन मोड पर शुरू हुआ है।

इस दौरान असम के मुख्यमंत्री एचबी सरमा ने कहा कि मैं असम के लोगों को बताना चाहता हूं कि आज हमने 1.10 करोड़ आयुष्मान भारत कार्ड बनाए हैं और अगले डेढ़ महीने में हम 3.3 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड बनाकर देंगे।

इसकी मदद से हर व्यक्ति बिना किसी भुगतान के एम्स, सरकारी मेडिकल कॉलेज या निजी अस्पताल में प्रति वर्ष 5 लाख रुपये तक की स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकता है।

इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि पहले उत्तर पूर्व के लोगों को दिल्ली, कोलकाता जैसे बड़े शहरों में इलाज कराने जाना पड़ता था जिससे उनका सफर पीड़ा से भर जाता था।

अब उनकी यह पीड़ादायक यात्रा खत्म हो चुकी है। आज गुवाहटी एम्स के साथ गुवाहाटी को तीन सरकारी मेडिकल कॉलेज मिलने जा रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Bijnor News: खाली प्लाट में बच्चें का शव मिला, सनसनी

जनवाणी संवाददाता | स्योहारा: नगर पंचायत सहसपुर में मौहल्ला चौधरियान...

Bijnor News: ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत

जनवाणी संवाददाता | नगीना: ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में आकर...

Shraddha Kapoor: श्रद्धा कपूर ने किया लहंगे में रैंप वॉक, फैंस ने कहा चलने में हो रही परेशानी

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...
spot_imgspot_img