Sunday, October 20, 2024
- Advertisement -

World News: इस्राइल के पीमए बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास पर ड्रोन हमला, हिजबुल्ला पर जताया जा रहा है हमले का शक

जनवाणी ब्यूरो |

नई​ दिल्ली: आज शनिवार को इस्राइल की ओर से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है​ कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास को निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया गया है। इस हमले का शक हिजबुल्ला पर है। हिजबुल्ला द्वारा लगातार लेबनान से इस्राइल पर रॉकेट और ड्रोन्स दागे जा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि यह ड्रोन हमला इस्राइल के काएसेरिया इलाके में स्थित पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास पर हुआ। हमले के वक्त बेंजामिन नेतन्याहू घर पर मौजूद नहीं थे। हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। सोशल मीडिया में सऊदी अरब के मीडिया चैनल के हवाले से दावा किया गया है।

दो ड्रोन को हवाई सुरक्षा प्रणाली से तबाह किया

इस्राइली सेना ने बताया कि लेबनान से तीन ड्रोन दागे गए थे, जिनमें से दो ड्रोन को हवाई सुरक्षा प्रणाली ने हवा में ही तबाह कर दिया। वहीं एक ड्रोन रिहायशी इमारत से टकराया। इसी इमारत में बेंजामिन नेतन्याहू का निजी आवास होने का दावा किया जा रहा है।

https://x.com/JakeGagain/status/1847526220382228954 

इससे पहले इस्राइली सेना ने बताया कि लेबनान से एक रॉकेट इस्राइली शहर हाइफा पर दागा गया था। इस हमले के चलते हाइफा के चेतावनी सायरन बजने लगे। हालांकि यह रॉकेट खुले इलाके में गिरा, जिससे किसी नुकसान की खबर नहीं है। आईडीएफ घटनाओं की जांच कर रही है।

हमास प्रमुख याह्या सिनवार को ढेर किया

इस्राइली सेना ने हाल ही में गाजा में हमास प्रमुख याह्या सिनवार को ढेर किया है। हालांकि बेंजामिन नेतन्याहू ने सिनवार की मौत के बाद कहा था कि जंग अभी भी जारी है। इससे पहले इस्राइली सेना द्वारा हमास के लगभग सारे शीर्ष कमांडर्स और हिजबुल्ला के शीर्ष नेतृत्व का भी सफाया कर दिया गया है।

हिजबुल्ला और हमास ने भी इस्राइल के साथ जंग जारी रहने की बात कही है। ऐसे में माना जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई के तहत हिजबुल्ला द्वारा ये हमले किए जा रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Meerut News: नगर पंचायत की लापरवाही से डेढ़ वर्षीय बालक की नाले में गिरने से हुई मौत

जनवाणी संवाददाता | जानी खुर्द: शनिवार की देर शाम कस्बा...

दिल्ली में CRPF स्कूल के पास तेज धमाका, मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंचा

जनवाणी ब्यूरो | नई दिल्ली: रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके...
spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here