Monday, March 1, 2021
Advertisment Booking
Home Uncategorized नीचे गिरे सारस पक्षी की लोगों के पकड़ने के चक्कर में मौत

नीचे गिरे सारस पक्षी की लोगों के पकड़ने के चक्कर में मौत

- Advertisement -
+1
  • सूचना पर भी नही पहुंचे कोई वन अधिकारी

जनवाणी संवाददाता |

नगीना: पतंग की डोर से टकराकर एक सारस पक्षी नीचे गिरकर जूतों की दुकान में घुस गया। जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग दुकान के बाहर जमा हो गए और बाजार में जाम लग गया। कुछ लोगों ने सारस को पकड़कर ले जाने की कोशिश की, जिसके चलते ले जाने व बचाने के चक्कर मे सारस की मौत हो गई। सूचना के बाद भी कोई भी वन अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। बाद में लोगों ने सारस को दफना दिया।

बुधवार को नगीना थाना परिसर से मात्र 100 कदम की दूरी पर एक सारस पतंगी डोर से टकराकर नगर के मध्य स्थित बारादरी बाजार में गिर गया। जिसके बाद सारस सड़क किनारे भागता-भागता जामा मस्जिद चौराहा स्थित एक जूतों की दुकान में जा घुसा और अपनी आवाज में जोर जोर से चीखने लगा।

आवाज सुनकर बाजार में सैकड़ों लोग जमा हो गए। कुछ लोगों ने डंडे व हाथों में दबाकर सारस को पकड़कर ले जाने की कोशिश की, जिसमें खींचतान के चलते सारस ने दम तोड़ दिया। बाद में सारस को नगीना धामपुर रोड स्थित एक श्मशान घाट के पास दफना दिया गया।

यह शोर शराबा नगर के मध्य व थाना परिसर के पास लगभाग आधा घंटे तक चला मगर कोई भी वन अधिकारी व पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। दुकानदारों का कहना है कि अगर वन अधिकारी व पुलिस मौके पर पहुंच जाती तो सारस की जान बचाई जा सकती थी क्योंकि जब सारस दुकान में घुसा था तो वह सकुशल था।

भारी भीड़ व जबरन सारस को पकड़ने के चलते सारस की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी फिर भी सूचना के बाद तक कोई भी वन अधिकारी जांच करने मौके पर नहीं पहुंचा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments