Monday, January 17, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCoronavirusकोरोना: दुनियाभर में मचा कोहराम, एक दिन में मिले करीब 2 लाख...

कोरोना: दुनियाभर में मचा कोहराम, एक दिन में मिले करीब 2 लाख नए केस

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: दुनिया भर में ओमिक्रोन का बढ़ता मामला एक बार फिर से चिंता का विषय बन गया है। एक महीने के अंदर ही कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के रफ्तार को देख दुनिया के कई देशों ने वापस लॉकडाउन का ऐलान करना शुरू कर दिया है। वहीं कई देशों की सरकारों ने टेस्टिंग और वैक्सीनेशन को भी बढ़ा दिया है।

बता दें, ओमिक्रॉन, जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा ‘चिंता के प्रकार’ के रूप में चिह्नित किया गया है। उसने दक्षिण अफ्रीका, यूके, फ्रांस, इटली और कई अन्य देशों में कोविड-19 की एक नई लहर शुरू कर दी है।

फ्रांस                                                                                   

यूरोप में कोविड संक्रमणों की संख्या एक नए स्तर पर पहुंच गई है क्योंकि फ्रांस ने पिछले 24 घंटों में लगभग 1,80,000 कोरोनावायरस मामलों का रिकॉर्ड दर्ज किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए राष्ट्रीय एजेंसी का हवाला देते हुए कहा कि पिछले 24 घंटों के भीतर फ्रांस में कोरोना संक्रमितों के 1,79,807 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो महामारी की शुरुआत के बाद से एक रिकॉर्ड उच्च संख्या है।

लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने बुधवार को कहा कि देश में दिसंबर के अंत तक ये वायरस भारी मात्रा में स्प्रेड हो जाएगा। वहीं देश में वैक्सीनेशन की स्थिति पर समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कहा कि सोमवार तक, 77 प्रतिशत फ्रांसीसी लोगों को COVID-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है। बता दें, फ्रांस में पिछले एक सप्ताह में वायरस से 1,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जिससे देश में कुल मौत का आंकड़ा 122,000 से अधिक हो गया।

ब्रिटेन                                                                             

मंगलवार को यूके में एक दिन में कोरोना के 1,29,471 नए मामले दर्ज किए गए, यह देश में अबतक दर्ज किए नए मामलों में सबसे ज्यादा मामले हैं, यह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा अपने नागरिकों से टीकाकरण कराने का आग्रह करने के बाद आया है। यहां हाल ही में ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स डेटा जारी किया गया था। जिसमें ओमिक्रॉन खतरे को रेखांकित किया गया था। इस डेटा में अनुमान लगाया गया था 19 दिसंबर की समाप्त सप्ताह के दौरान यूके में 1.7 मिलियन लोगों को कोविड-19 था।

ब्राजील                                                                                

राष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, ब्राजील ने मंगलवार को कोरोना के 8,430 मामले दर्ज किए गए। वहीं रिपोर्ट के अनुसार इस वायरस के कारण 171 मरीजों की मौत हो गई। वहीं दक्षिण अमेरिकी देश ने इस वायरस के अब कुल 618,705 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि अबतक 22,254,706 लोगों इस वायरस के चपेट में आ चुके हैं।

भारत                                                                                     

भारत में कल स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ो के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,358 नए मामले दर्ज किए गए हैं। ये मामले सोमवार की तुलना में 2.6 फीसदी कम है। वहीं नए मामले के साथ ही देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 34,799,691 हो गई है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश का रिकवरी रेट 98.40 फीसदी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments