Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsस्टेडियम में इसी महीने पूरी हो जायेंगी सभी परियोजनाएं: चौहान

स्टेडियम में इसी महीने पूरी हो जायेंगी सभी परियोजनाएं: चौहान

- Advertisement -
  • स्मार्ट सिटी सीईओ/नगरायुक्त ने किया स्टेडियम में खेल परियोजनाओं का निरीक्षण

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: अंबेडकर स्टेडियम में स्मार्ट सिटी के तहत निर्मित सभी सभी खेल परियोजनाएं इसी माह पूरी हो जायेगी और उन्हें खिलाड़ियों के लिए खोल दिया जायेगा। स्मार्ट सिटी सीईओ संजय चौहान ने आज स्टेडियम में खेल परियोजनाओं का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने अनेक योजनाओं के अधूरे कार्यो पर नाराजगी व्यक्त करते हुए गुणवत्ता और समयबद्धता के साथ सभी कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिशासी अभियंता को स्मार्ट सिटी की सभी परियोजनों का जेई के बीच बंटवारा कर उनकी जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

सीईओ संजय चौहान स्मार्ट सिटी अधिकारियों के अलावा सभी कार्यदायी एजेंसियों के अधिकारियों के साथ ब्रहस्पतिवार की दोपहर स्टेडियम पहुंचे और स्मार्ट सिटी के तहत निर्मित सभी खेल परियोजनाओं के सम्बंध में एक-एक कर विस्तार से जानकारी ली। बॉक्ंिसग रिंग का निरीक्षण करते हुए उन्होंने साइट इंजीनियर को ड्राइंग और डिजाइन के साथ शुक्रवार को रिपोर्ट करने के निर्देश दिए। बैडमिंटन हॉल के सम्बंध में कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि ने बताया कि करीब एक वर्ष से कार्य पूरा है। लेकिन ऊपर का ग्लास क्षतिग्रस्त हो गया था जिसका कार्य दोबारा कराया जा रहा है। सीईओ चौहान ने 15 मई तथा हॉल तथा एडमिन ब्लॉक का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्मार्ट सिटी अधिकारियों को कहा कि वे यह भी देंखे कि किस-किस कार्यदायी संस्था ने अपना कार्य पूरा कर लिया है तथा अंतिम रुप से परियोजना को हैंडओवर करने में क्या परेशानी है। इसके लिए उन्होंने एक सप्ताह का समय अधिकारियों को दिया।

10 1

स्मार्ट जिम के निरीक्षण के दौरान यूपीपीसीएल के सहायक परियोजना प्रबंधक आकाश चौधरी ने बताया कि जिम का कार्य पूर्ण हो चुका है,एक इलेक्ट्रिक पैनल आना बाकि है, जो कल तक आ जायेगा और उसके साथ ही कार्य पूर्ण हो जायेगा। सीईओ चौहान ने तीन दिन के भीतर कार्य पूरा करने को कहा। उन्होंने जूडो हॉल व बहुउद्देश्य हॉल तथा अटैच शौचालयों का भी निरीक्षण किया और छोटे-छोटे अधूरे रह गए कार्याे को पूरा करने के निर्देश दिए। बहुउद्देश्य हॉल में चार कूलर लगाने के प्रस्ताव को भी उन्होंने स्वीकृति दी। उन्होंने अधूरे कार्यो पर नाराजगी भी जतायी।

योगा मंच की खामियों को दुरुस्त करने तथा बॉस्केट बॉल कोर्ट के उखडे़ पेंट को ठीक कराने के भी उन्होंने निर्देश दिए। स्वीमिंग पुल के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पीछे की ओर खुले स्थान को कवर करने के लिए दीवारों की ऊंचाई के बाद वर्टिकल गॉर्डन बनवाने का सुझाव दिया। इसके अलावा उन्होंने स्टेडियम परिसर मंे आने-जाने के सभी मार्ग, फुटपाथ व टैªक की साफ-सफाई तथा स्टेडियम की दीवार के किनारे-किनारे भी कूड़ा-करकट की सफाई के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी के अधिशासी अभियंता अमरेंद्र गौतम, विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता अवधेश कुमार, यूपीआरएनएन के परियोजना प्रबंधक मनेंद्र सिंह, यूपीसीएल के सहायक परियोजना प्रबंधक आकाश चौधरी, यूपीआरएनएसएस के सहायक अभियंता अरविंद त्यागी, स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर शिवेंद्र प्रकाश व परियोजना प्रबंधक जितेंद्र सिंह के अलावा क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अनिमेष सक्सेना आदि शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments