Monday, May 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliफल-सब्जी, दूध किराना को छोड़ बंद रहेंगी सभी दुकानें

फल-सब्जी, दूध किराना को छोड़ बंद रहेंगी सभी दुकानें

- Advertisement -
0
  • डीएम ने लॉकडाउन कर्फ्यू की गाइडलाइन जारी की

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: जिलाधिकारी जसजीत कौर ने मंगलवार की सुबह सात बजे तक जनपद में लगाए कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाते हुए अब छह मई गुरुवार तक कर दिया। यानि मंगलवार को सुबह सात बजे खुलने वाले बाजार अब गुरुवार को सुबह सात बजे खुलेंगे। इस दौरान रात्रि कर्फ्यू रहेगा।

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने आदेश किए हैं इस दौरान सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत तक ही कर्मचारियों की उपस्थिति रहेगी। उप्र. राज्य सड़क परिवहन निगम के माध्यम से प्रदेश के बाहर कोई भी बस नहीं भेजी जाए। बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो व सेनेटाइजर का प्रयोग एवं मास्क का प्रयोग अनिवार्य कर दिया जाए। मेडिकल की दुकानें खुली रहेगी।

उद्योग पूर्व आदेशों के अन्तर्गत खुले रहेंगे। केवल दैनिक उपयोग की दुकान जैसे सब्जी, फल, दूध, किराना इत्यादि की दुकानों को छोड़कर शेष दुकानें बंद रहेंगी। सब्जी-फल मंडी में भी सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन व मास्क, ग्लब्स व सेनेटाइजर के उपयोग की अनिवार्यता रहेगी।

पांच मई से ग्रामों में कोरोना लक्षणयुक्त व्यक्तियों की पहचान एवं लाइन लिस्टिंग का कार्य किया जायेगा एवं कोविड की दवाई (मेडिकल किट) भी वितरित की जायेगी। हाई रिस्क कैटेगरी यथा-60 वर्ष से ऊपर अथवा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अथवा गर्भवती महिलाएं एवं एक से अधिक बीमारी से ग्रसित अर्थात कम इम्यूनिटी के लोग बाहर न जायें।

टीकाकरण का अभियान यथावत चलता रहेगा। निगरानी समितियों के माध्यम से ग्राम पंचायतों में क्वारन्टाइन सैंटर की स्थापना की जाय एवं जो भी व्यक्ति ग्राम के बाहर से आ रहे है, यदि होम क्वारन्टाइन की घर में जगह नहीं है तो क्वारन्टाइन सेंटर में रखा जाय। कन्टेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं के अतिरिक्त अन्य सभी कार्य सख्ती से बाधित रखे जाए। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में फॉगिंग व सेनेटाइजेशन प्रतिदिन किया जायगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments