Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsDehradunआयुष्मान योजना में देश के 22 हजार अस्पतालों में करा सकेंगे नि:शुल्क...

आयुष्मान योजना में देश के 22 हजार अस्पतालों में करा सकेंगे नि:शुल्क इलाज: सीएम त्रिवेंद्र

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

देहरादून/रुद्रपुर: मुख्यमन्त्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य के हर व्यक्ति को अटल आयुष्मान योजना में पांच लाख रुपये तक इलाज कराने की सुविधा है। अब योजना में देश के 22 हजार से अधिक अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक गोल्डन कार्ड दिखाकर निश्शुल्क इलाज करा सकते हैं। इससे पहले 173 अस्पतालों में इलाज कराने की सुविधा है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज रुद्रपुर के गांधी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में दिन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना में तीन लाख रुपये तक बिना ब्याज का लोन देने की योजना को लांच किया। साथ ही अन्य योजनाओं में लाभार्थियों को चेक वितरित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश का पहला राज्य उत्तराखंड है, जहाँ पर गन्ना किसानों का पूरा भुगतान किया गया है। धान खरीद का बकाया एक सप्ताह में भुगतान कर दिया जाएगा।

इस बार धान की खरीद लक्ष्य से अधिक हुई है।हमारी उदारता का फायदा उठाकर कुछ लोगों ने दुरुपयोग किया है। इस मामले को कुमायूं कमिश्नर ऊधम सिंह नगर प्रशासन व सबंधित अधिकारी संज्ञान में लें। जांच में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कहा कि राज्य के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। भष्टाचार के खिलाफ धर्म युद्ध लड़ रहे हैं इसकी शुरुआत यूएस नगर से हुई है।

एनएच घोटाले में अधिकारी सहित 111 कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। छह और अधिकारियों के खिलाफ करवाई की प्रक्रिया चल रही है। इससे पहले उन्होंने ने गांधी पार्क में आयोजित कार्यक्रम के दौरान करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टालों का निरीक्षण किया। साथ अधिकारियों को योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए निर्देश दिए।

इस मौके पर सहकारिता मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत, खेल मंत्री अरविंद पांडेय, सांसद अजय भट्ट, जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, विधायक राजकुमार ठुकराल, किच्छा विधायक राजेश शुक्ला, लालकुआं के विधायक नवीन दुमका आदि मौजूद थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments