Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliहिंदू कन्या की छात्रा खुशी बनी एक दिन की एसडीएम

हिंदू कन्या की छात्रा खुशी बनी एक दिन की एसडीएम

- Advertisement -
  • मेधावी छात्राओं को सौंपे अधिकारियों के सांकेतति दायित्व

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: शनिवार को जिलाधिकारी जसजीत कौर द्वारा जनपद स्तर पर समस्त जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के पदों पर क्षेत्र की मेधावी बालिकाओं को एक दिन की सांकेतिक नायिका, जनप्रतिनिधि, अधिकारी नियुक्त किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से महिलाओं तथा बालिकाओं को एक ओर इन पदों पर कार्यरत होकर ऐसे पदों का दायित्व का निर्वहन किया जाता है।

जिससे मेधावी छात्राओं को देश प्रदेश के संवैधानिक व प्रशासनिक पद पर पहुंचने की प्रेरणा मिलेगी। शनिवार को प्रात: 10:00 से 5:00 तक विभिन्न विद्यालय की बालिकाओं को दायित्व निर्वहन के लिए अधिकृत किया है। जिनमें हिंदू कन्या इंटर कॉलेज की छात्रा खुशी पुत्री सिकंदर सिंह को एक दिन का उप जिलाधिकारी सदर का दायित्व सौंपा गया।

सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज शामली की छात्रा यशवी चौहान पुत्री सतीश कुमार चौहान जिला प्रोबेशन अधिकारी का दायित्व तथा इसी विद्यालय की छात्रा सृष्टि अग्रवाल श्री अरविंद कुमार को जिला पूर्ति अधिकारी तथा मीनाक्षी पंवार पुत्री सुदेश कुमार हो जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी के पद का दायित्व सौंपा गया।

श्री जैन कन्या इंटर कालेज की छात्रा अनम पुत्री मोहम्मद इनाम को जिला कार्यक्रम अधिकारी तथा इसी विद्यालय की गिनिशा पुत्री रविंदर कुमार को जिला पंचायत राज अधिकारी पद का दायित्व सौंपा गया। शगुन पुत्री रामपाल सिंह कक्षा 12 की एक दिवसीय जिला विद्यालय निरीक्षक का पद भार ग्रहण किया तथा दैनिक कार्ययोजना का निवर्हन किया गया।

अनम जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा ग्राम भैंसवाल में सबला सलोनी योजना के अन्तर्गत किशोरियों को सेनेटरी नैपकिन पैड का वितरण किया गया। जिसके८ बाद स्वास्थ प्रशिक्षण में भाग लिया गया तथा ग्राम सिक्का में गर्भवती महिलाओं की गोदभराई कर तथा छह माह पूर्ण कर चुके बच्चों को अन्नप्राशन किया गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments