Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutयाकूब कुरैशी को नए साल पर बड़ा झटका

याकूब कुरैशी को नए साल पर बड़ा झटका

- Advertisement -
  • परिजनों और कर्मचारियों के नाम खरीदी गई करीब 31 करोड़ की संपत्ति की कुर्की

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी व उनके पुत्र भले ही जेल से जमानत पर बाहर हों, लेकिन उनकी मुसीबतें फिलहाल कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके लिए नए साल की शुरुआत भी बड़े झटके के साथ हुई है। सोमवार को पुलिस ने याकूब के परिवार की संपत्तियों की कुर्की की कार्रवाई की है। उनको करीब 31 करोड़ का झटका पहले दिन लगा है। बसपा सरकार में मंत्री रहे मीट कारोबारी याकूब कुरैशी और उनके परिजनों व कर्मचारियों के नाम खरीदी गई 31 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस जब्त कर ली है।

16 1

याकूब कुरैशी फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर हैं। इस मामले में याकूब कुरैशी के अलावा उनकी पत्नी संजीदा बेगम उर्फ समजीदा बेगम, पुत्र इमरान कुरैशी व फिरोज उर्फ भूरा के अलावा उनके कर्मचारी मोहित त्यागी निवासी के-ब्लॉक शास्त्री नगर, फैजाब निवासी घोसीपुर थाना खरखौदा मुजीब निवासी नरहेड़ा थाना खरखौदा भी आरोपी हैं। इन सभी के खिलाफ कई थानों में विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।

ये संपत्ति की गई कुर्क

  • माई सिटी हास्पिटल भवन संख्या-72 मोहल्ला भवानी नगर वार्ड नंबर-73 नौचंदी मेरठ। (भूखंड क्षेत्रफल-1500)
  • इंद्रप्रस्थ एजुकेशनल एंड कलचरल सोसायटी 35 शिवाजी रोड सेक्टर-7 शास्त्रीनगर मेरठ। (भूखंड क्षेत्रफल-3265.35 वर्ग मीटर)
  • मैसर्स अल फहीम मीटैक्स प्राइवेट लिमिटेड ढिलौला मेरठ फैक्ट्री। भूखंड संख्या-32 सेक्टर-10 शास्त्रीनगर योजना संख्या-07 (भूखंड क्षेत्रफल-288 वर्ग मीटर)
  • इमरान कुरेशी के नाम संपत्ति, सराय बहलीम स्थित मकान, भूखंड संख्या-101ए/10 सेक्टर-10 शास्त्रीनगर योजना संख्या-7 (भूखंड क्षेत्रफल-213.60 वर्ग मीटर)
  • हाजी याकूब कुरैशी की पुत्री 13 वर्षीय अलीशा के नाम संपत्ति, भूखंड संख्या-34/10 सेक्टर-10 शास्त्रीनगर योजना संख्या-7 (भूखंड क्षेत्रफल-288 वर्ग मीटर)।

कुर्क की गई गाड़ी

  • वाहन संख्या- यूपी 15सीयू-0005, वाहन स्वामी-अलफहीम मीटैक्स, वाहन-इनोवा क्रिस्टा
  • वाहन संख्या-यूपी-15सीडब्लू-7771, वाहन स्वामी-याकूब कुरैशी, वाहन-स्कार्पियो

हवालात में मना नया साल

मेरठ: भावनपुर थाना के हसनपुर चौकी क्षेत्र में नववर्ष की खुशी में जश्न मनाते हुए शराब पीकर हंगामा करना कुछ युवकों को भारी पड़ गया। जब थाना पुलिस शराब पीकर सड़क पर हंगामा करने वाले आधा दर्जन युवकों को हिरासत में लेकर हसनपुर चौकी पर पहुंच गई। वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सीओ नितिन तनेजा ने सभी को रात भर हवालात में बंद कराते हुए शांतिभग में चालान काट दिया। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि पकडेÞ गए युवकों की पहचान विनय कसाना, अभिषेक कसाना, सुधांशु निवासी अनुयोगी पुरम, देव निवासी दतावली, नमन चौधरी निवासी शिव शक्ति विहार, थाना भावनपुर, सिसौली निवासी आदित्यराज बचन के रूप में हुई है।

नाले में पड़ा मिला युवक का शव

कंकरखेड़ा: थाना क्षेत्र के गोविंदपुरी नाले में सोमवार सुबह एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने युवक के शव को नाले से बाहर निकलवाया। युवक की शिनाख्त गोविंदपुरी निवासी 45 वर्षीय तिलकू के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना के बाद मृतक युवक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस के अनुसार प्रथम दृश्य युवक शराब के नशे में था। पीएम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रधान ने लगाया धमकी का आरोप

मेरठ: इंचौली थाना क्षेत्र के गांब बहचौला के प्रधान मोंटी पुत्र सुंदर ने थाने पर दी तहरीर में गांव के मोनू पुत्र सतेन्द्र पर धमकाने का आरोप लगाया है। ग्राम प्रधान ने तहरीर में आरोप लगाया है कि मोनू ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गांव में न घुसने की चेतावनी देते हुए उसको धमकाया है। प्रधान ने आरोपी पर कार्रवाई की मांग की है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments