Tuesday, June 28, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsHaridwarबसपा ने दोबारा परिसीमन होने पर उठाए सवाल

बसपा ने दोबारा परिसीमन होने पर उठाए सवाल

- Advertisement -
  • कहा क्या पूर्व के अधिकारियों ने गलत परिसीमन किया था?

जनवाणी संवाददाता |

हरिद्वार: जिला पंचायत चुनाव के लिए हरिद्वार में हो रहे परिसीमन को लेकर बसपा नेताओं ने सवाल खड़े किए हैं। बसपा नेताओं ने प्रेसवार्ता कर कहा कि एक बार परिसीमन होने के बाद दोबारा परिसीमन क्यों कराया जा रहा है? क्या पूर्व के अधिकारियों ने गलत परिसीमन किया था?

गुरुवार को यूपी के पूर्व मंत्री और बसपा प्रदेश प्रभारी जीसी दिनकर, नरेश कुमार गौतम, विधायक मोहम्मद शहजाद, विधायक सरबत करीम अंसारी, प्रदेश अध्यक्ष आदित्य ब्रजपाल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चौधरी राजेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से हरिद्वार प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता की।

प्रदेश प्रभारी जीसी दिनकर ने कहा कि 31 जुलाई वर्ष 2020 के शासनादेश में पंचायत चुनाव के लिए परिसीमन के आदेश दिये गए थे। उसमें स्पष्ट लिखा था कि उन क्षेत्रों का परिसीमन किया जायेगा, जिन ग्रामीण क्षेत्र की आबादी नगर निगम या नगर पंचायत नगर पालिका में शामिल हो चुकी है। विधायक शहजाद ने कहा कि शासनादेश के बाद पूरे जिले का परिसीमन हो चुका है।

इसके बाद 18 नवंबर 2021 को आरक्षण सूची भी जारी कर दी गई थी। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या कहीं आरक्षण जारी होने के बाद दोबारा परिसीमन होता देखा है? उन्होंने बताया कि इसी दिन लक्सर में नगर पंचायत सुल्तानपुर आदमपुर का गठन किया गया है। विकासखंड लक्सर का ही पुन परीसिमन होना चाहिए था न कि पूरे जिले का।

पूर्व जिपं अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार चुनाव कराने से बचना चाह रही है। कोर्ट के हस्तक्षेप के कारण चुनाव कराना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि एक नेता के घर में बैठकर परिसीमन कराया जा रहा है, जबकि पहले अधिकारियों के कार्यालय में हुआ करता था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments